मूसलाधार बारिश ने मचाई भारी तबाही, मालदेवता के सरखेत में फटा बादल सौंग नदी का पुल भी टूटादेखें वीडियो

0
95

देहरादून। कल से राजधानी देहरादून में लगातार हो रही मूसलाधार बारिश से भारी नुकसान हुआ है। रायपुर क्षेत्र के सरखेत में जहां बादल गया तो मालदेवता में आपदा आने से लोग बेहाल हैं। यहां राहत बचावकार्य चल रहा है। सौड़ा सरोली में सौंग नदी पर बना पुल भी टूट गया है जिससे आवाजाही पूरीतरह बंद हो गई है। मसूरी देहरादून रोड पर भी कई जगह मलबा आने से रास्ता बार बार अवरूद्ध हो रहाह है। मसूरी क्षेत्र के मालदेवता सरखेत में बादल फटने की सूचना मिलते ही कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी आपदा ग्रस्त क्षेत्र के लिए रवाना हो गए हैं।। उन्होंने अपने आज के सभी कार्यक्रम रद्द करते हुए पूरे दिन आपदाग्रस्त क्षेत्र में रहकर बचाव कार्य की मॉनिटरिंग करने की जानकारी दी है।

एसडीआरएफ टीम को मौके पर पहुंचने के लिए कठिनाइयों का सामना करना पड़ा। लगातार हो रही मूसलाधार बारिश के कारण मार्ग मालदेवता पर बाधित मिला। sdrf वाहन के किसी सूरत में आगे न जाने की सूरत में टीम द्वारा बिना वक़्त गवाये तत्काल पैदल ही आगे बढ़ने का निर्णय लिया गया।

भारी बरसात के बावजूद बचाव कार्य करते sdrf के जवान

घटनास्थल पर पहुंचकर ज्ञात हुआ कि बादल फटने के कारण नदी एवं कुवा खाला में अत्यधिक पानी आने से ग्राम सरखेत में कुछ मकानों में पानी घुस आया।

SDRF टीम द्वारा ग्राम सरखेत में फंसे सभी लोगों को रेस्क्यू कर सुरक्षित कर दिया गया है । किसी भी प्रकार की जनहानि नही हुई है। चार-पांच किलोमीटर आगे कुछ लोग रिसॉर्ट में पनाह लिए हुए है,जिन्हें रेस्क्यू करने हेतु टीम मौके पर पहुंच रही है ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here