रणजीत सिंह हत्याकांड में दोषी राम रहीम को अदालत आज सुना सकती है सजा

0
105

चंडीगढ़। रणजीत सिंह हत्याकांड मामले में आज पंचकूला में सीबीआई की विशेष अदालत डेरामुखी गुरमीत राम रहीम सिंह समेत पांचों आरोपियों को सजा सुना सकती है. रणजीत सिंह हत्या के केस में डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम सहित 5 लोगों को इस केस में दोषी करार दिया गया है. वहीं इस फैसले के मद्देनजर सिरसा में भी पुलिस अलर्ट पर है. शहर से डेरा सच्चा सौदा तक जाने वाले सभी रास्तों पर नाके लगाए गए हैं. अर्धसैनिक बलों को भी अलर्ट पर रखा गया है।

कानूनविदों के अनुसार जिन धाराओं के तहत कोर्ट ने आरोपियों को दोषी करार दिया है, उनमें उम्रकैद और फांसी की सजा का प्रावधान है. डेरामुखी गुरमीत राम रहीम सिंह और कृष्ण कुमार को आईपीसी की धारा-302 और 120 बी के तहत दोषी करार दिया है. आईपीसी की धारा 302 में उम्रकैद और 120-बी में कम से कम सात साल और उम्रकैद की भी सजा सुनाई जा सकती है।

वहीं पंचकूला में में धारा 144 लगा दी गई है. पांच से ज्यादा लोगों के इकट्ठा होने की इजाजत नहीं है. साथ ही किसी भी तरह के तेजधार हथियार को लेकर चलने पर भी प्रतिबंध है. सीबीआई कोर्ट परिसर और चारों प्रवेश द्वार पर आईटीबीपी की चार टुकड़ियां तैनात होंगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here