वसीम रिजवी उर्फ जितेन्द्र त्यागी के बाद यति नरसिंहानंद गिरि भी गिरफ्तार

0
125

देहरादून। हरिद्वार में हुई धर्म संसद मुस्लिमों के खिलाफ नफरती बयानबाजी के मामले में दूसरी गिरफ्तारी हो गई है। यति नरसिंहानंद गिरी को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. उनको गिरफ्तार कर नगर कोतवाली हरिद्वार लेकर पुलिस आई है. इससे पहले वसीम रिजवी उर्फ जितेंद्र त्यागी को पुलिस ने शुक्रवार को गिरफ्तार किया था. यह मामला आजकल काफी सुर्खियों में है।

वसीम रिजवी उर्फ जितेंद्र त्यागी एवं यदि नरसिंहानंद गिरि की फाइल फोटो

सुप्रीम कोर्ट में भी घृणित भाषणों को लेकर कार्रवाई की गुहार लगाई गई है. नागरिक संगठनों और कई अन्य हस्तियों ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, चीफ जस्टिस ऑफ इंडिया एनवी रमना औऱ अन्य हस्तियों को भी पत्र लिखा गया है. हरिद्वार धर्म संसद में मुस्लिमों के खिलाफ हेट स्पीच को लेकर उत्तराखंड पुलिस ने गुरुवार को पहली गिरफ्तारी की थी।

इस गिरफ्तारी को लेकर यति नरसिंहानंद ने पुलिस अफसरों को धमकी भी दी थी. उन्होंने कहा था, “तुम सब मरोगे और अपने बच्चों को भी मरवाओगे. नफरती भाषण देने के आरोपी धर्मगुरुओं में  यति नरसिंहानंद भी शामिल हैं।

यति नरसिंहानंद का वसीम रिजवी की गिरफ्तारी के समय का वीडियो

 हरिद्वार में धर्म संसद में हेट स्पीच को लेकर पुलिस वसीम रिजवी उर्फ जितेंद्र नारायण त्यागी को पहले ही गिरफ्तार कर चुकी है। यति नरसिंहानंद के रूप में पुलिस ने इस मामले में दूसरी गिरफ्तारी की है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here