विधायक गणेश जोशी ने बास्केटवाल खिलाड़ी साक्षी चौहान को स्पोर्ट्स व्हीलचेयर प्रदान की

0
99

देहरादून। अंडर-22 पैरालंपिक व्हीलचेयर बास्केटबॉल में इंडिया टीम का प्रतिनिधित्व कर चुकीं पैरालंपिक खिलाड़ी साक्षी चौहान अब अर्न्तराश्ट्रीय पैरालंपिक खेल सकेगी। 12 वर्ष की उम्र में सड़क दुर्घटना में अपना एक पैर गवां चुकी साक्षी बचपन से भारतीय बास्केटबॉल टीम से खेलना चाहती थी। साक्षी ने विषम परिस्थिति में भी अपना सपना साकार करने की ठानी है।

आज एक कार्यक्रम के दौरान मसूरी विधायक गणेश जोशी ने साक्षी को स्पोर्ट्स व्हीलचेयर प्रदान की। विधायक जोशी ने कहा कि मेरा प्रयास रहता है कि साक्षी जैसे प्रतिभावान बच्चे दिव्यांगता की वजह से पीछे न रहें। मुझे पता चला कि साक्षी राष्ट्रीय स्तर की बास्केटवाल खिलाड़ी है और अर्न्तराष्ट्रीय प्रतिस्पर्धा के लिए तैयारी कर रही है परन्तु अत्याधुनिक प्रास्थेटिक स्पोर्ट्स व्हीलचेयर की कमी के कारण उसकी तैयारियां विश्व स्तर की नहीं हो पा रही हैं। मुझे अत्यधिक प्रसन्नता है कि हंस फाउंडेशन की चैयरपर्सन माता मंगला एवं भोले महाराज के सहयोग से आज साक्षी को तकरीबन तीन लाख तीस हजार की कीमत वाली स्पोर्ट्स व्हीलचेयर उपलब्ध हो गई है। मैं माता मंगला का आभार प्रकट करता हॅू, जिनका लगातार सहयोग हमें प्राप्त होता रहा है चाहे कोविड काल में राशन किट उपलब्ध कराने की बात हो या मसूरी अस्पताल के एम्बुलेंस एवं चिकित्सकीय उपकरण उपलब्ध कराने की बात हो, हंस फाउंडेशन हमेशा मदद के लिए आगे आता रहा है।

  साक्षी ने विधायक गणेश जोशी का आभार जताया और कहा कि अब वह इंडिया सीनियर टीम से खेलना चाहती हैं, लेकिन आर्थिक तंगी के कारण उन्हें परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। मेरे पास इतने पैसे ही नहीं कि वह प्रास्थेटिक व्हीलचेयर खरीद सकूं किन्तु हंस फाउंडेशन के सहयोग से वह अपने सपने को साकार कर सकेगी। साक्षी ने कहा कि मुझे देखकर मेरे जैसे अन्य खिलाड़ी भी अपनी प्रतिभा को लेकर आगे आऐंगे और मुझे विश्वास है कि मेरा हौसला उनके काम आयेगा।

 इस अवसर पर भाजपा मण्डल अध्यक्ष पूनम नौटियाल, कैलाश पंत, युवा मोर्चा अध्यक्ष अंकित जोशी, युवा मोर्चा की राष्ट्रीय सह मीडिया प्रभारी नेहा जोशी, पूर्व प्रधान समीर पुण्डीर, समीर डोभाल, भावना, ज्योति कोटिया, संध्या थापा, आयुष रावत, अंजली रावत नैथानी, रामचन्द्र तिवारी, नमन कोठियाल, शुभम थपलियाल आदि उपस्थित रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here