वीकेंड पर जा रहे हैं सहस्त्रधारा या मसूरी तो पढ़ लीजिए यह खबर

0
354

पर्यटकों के लिए दून पुलिस ने वीकेंड के लिये तैयार किया खास प्लान

देहरादून। राज्य सरकार द्वारा कोविड-19 संक्रमण के दौरान कई व्यवसायिक व पर्यटन से जुडी गतिविधियों में छूट प्रदान की गयी है, जिसके दृष्टिगत जनपद देहरादून के पर्यटक स्थलों मसूरी व अन्य क्षेत्रों में वीकेंड पर पर्यटकों की बढती भीड के कारण संक्रमण के फैलने की सम्भावना बन रही है।

इसके दृष्टिगत आज वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक द्वारा पुलिस कार्यालय देहरादून में जनपद के समस्त राजपत्रित अधिकारियों के साथ गोष्ठी आयोजित की गयी। गोष्ठी के दौरान वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक द्वारा कोविड-19 संक्रमण को फैलने से रोकने तथा लोगों को जागरूक करने के उद्देश्य से उपस्थित अधिकारियों को निम्न दिशा निर्देश निर्गत किये गये।

01:- वीकेंड पर मसूरी क्षेत्र में बाहर से आने वाले पर्यटकों के लिये कुठाल गेट तथा किमाडी क्षेत्र में बैरियर लगाकर प्रभावी चैकिंग सुनिश्चित की जायेगी तथा केवल उन्ही व्यक्तियों को जिनके पास उनके आर0टी0पी0 सी0 आर0 टेस्ट की निगेटिव रिपोर्ट, स्मार्ट सिटी पोर्टल में रजिस्ट्रेशन तथा होटल बुकिंग सम्बन्धी दस्तावेज उपलब्ध होगें, प्रवेश करने दिया जायेगा।

02:- वीकेंड पर मसूरी क्षेत्र के पर्यटक स्थलों, कम्पनी गार्डन, माल रोड व अन्य स्थानों पर पुलिस बल नियुक्त किया जायेगा तथा उक्त पर्यटक स्थलों पर निर्धारित क्षमता से 50 प्रतिशत व्यक्तियों को ही प्रवेश की अनुमति दी जायेगी।

03:- स्थानीय पुलिस, नगर पालिका मसूरी के साथ मिलकर अतिक्रमण के विरूद्ध संयुक्त अभियान चलायेगी तथा सार्वजनिक स्थानों पर से अवैध अतिक्रमण को हटाया जायेगा।

04:- पब्लिक एड्रेस सिस्टम के माध्यम से वायस रिकार्डेड मैसेज के जरिये लोगों को कोरोना संक्रमण के प्रति जागरूक किया जायेगा तथा लोगों को सार्वजनिक स्थलों पर कोरोना संक्रमण से बचाव के नियमों का पालन करने हेतु प्रेरित किया जायेगा।

05:- मसूरी स्थित होटल एसोसिएशन के पदाधिकारियों के साथ बैठक आयोजित की जायेगी तथा उन्हें कोरोना गाइडलाइन के अनुरूप ही होटल बुकिंग के समय लोगो को आवश्यक जानकारी देने हेतु निर्देशित किया जायेगा।

06:- वीकेंड पर सहस्त्रधारा पर्यटक स्थल पर भीड नियंत्रण हेतु बैरियर स्थापित किये जायेंगे तथा यह सुनिश्चित किया जायेगा कि उक्त पर्यटक स्थल पर पर्यटकों द्वारा कोरोना गाइडलाइन के अनुरूप ही व्यवहार किया जायेगा।

07:- जनपद के प्रवेश व अन्य मार्गों पर फ्लैक्सी व बैनरों के माध्यम से लोगों को जागरूक किया जायेगा।

08:- वीकेंड पर मसूरी व अन्य पर्यटक स्थलों पर पुलिस बल की मौजूदगी को बढाया जायेगा तथा वीकेंड पर अधिकतम पुलिस बल को ड्यूटी हेतु नियुक्त किया जायेगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here