स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन का बड़ा बयान- कोरोना वॉरियर्स के बच्चों के लिए MBBS में 5 सीटें होंगी रिजर्व

0
185

नई दिल्ली। देश में कोरोना वायरस से अग्रिम पंक्ति पर लड़ रहे कोविड वारियर्स के लिए स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन ने बड़ा ऐलान किया है. उन्होंने कहा है कि बैचलर ऑफ मेडिसिन एंड बैचलर ऑफ सर्जरी यानी MBBS में कोरोना वारियर्स के बच्चों के लिए 5 सीटें रिजर्व रहेंगी. सरकारी समाचार सेवा प्रसार भारती के अनुसार स्वास्थ्य मंत्री ने यह भी बताया कौन लोग कोरोना वॉरियर्स के दायरे में आयेंगे।

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन ने यह घोषणा की है कि मेडिकल कॉलेज में एमबीबीएस सीटों में 5 सीट कोरोना वॉरियर के बच्चों के लिए आरक्षित रहेंगी. केंद्रीय मंत्री ने कहा कि कोरोना वॉरियर वह हैं जो जमीन पर काम करने वाले आशा कार्यकर्ता और अस्पताल में काम करने वाले नर्स या डॉक्टर हैं. इनके बच्चों के लिए राष्ट्रीय कोटा में 5 सीट आरक्षित की गई हैं. मेरिट के आधार पर उनका नामांकन किया जायेगा।

स्वास्थ्य मंत्रालय ने केंद्रीय पूल एमबीबीएस/बीडीएस सीटों के तहत 2020-21 के लिए वार्ड ऑफ कोरोना वॉरियर्स के उम्मीदवारों के चयन और नामांकन के लिए नई श्रेणी को मंजूरी दी. स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन ने कहा कि यह उन सभी कोरोना योद्धाओं के प्रति हमारी प्रतिबद्धता है जिन्होंने निःस्वार्थ भाव से देश की सेवा की. बताया गया कि शैक्षणिक वर्ष 2020-21 के लिए इस श्रेणी के लिए पांच केंद्रीय पूल एमबीबीएस सीटें आरक्षित की गई हैं. केंद्रीय मंत्री ने फिक्की लेडीज ऑर्गनाइजेशन के एक कार्यक्रम के दौरान यह ऐलान किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here