झंडे मेले में आने वाले श्रद्धालुओं का कोरोना टेस्ट हो अनिवार्य: विनय गोयल

0
233

देहरादून। भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता वरिष्ठ नेता विनय गोयल ने देहरादून के प्रसिद्ध झंडे मेले में आने वाले श्रद्धालुओं का अनिवार्य कोविड टेस्ट कराने की मांग की इस संबंध में उन्होंने जिलाधिकारी देहरादून से वार्ता भी की।
गौरतलब है कि राज्य सरकार एवं हाई कोर्ट ने संज्ञान लेते हुए कुंभ में आने वाले श्रद्धालुओं का कोविड टेस्ट अनिवार्य कर दिया है, परंतु अभी तक झंडे मेले को लेकर ऐसी किसी प्रक्रिया की सुगबुगाहट नहीं दिखाई दे रही है जबकि झंडे मेले में प्रतिवर्ष लाखों श्रद्धालु देश विदेश से आते हैं जिनमें वे राज्य भी शामिल हैं जहां संक्रमण की रफ्तार तेजी से बढ़ रही है।

विनय गोयल के अनुसार उनकी गुरु राम राय दरबार में पूरी आस्था है, वे ह्रदय से उससे जुड़ी परंपराओं का सम्मान करते हैं, उनके परिवार को परंपरागत रूप से सदैव श्री गुरु राम राय दरबार साहब का संरक्षण मिला है, परंतु इस बार विशेष परिस्थिति को देखकर चाहते हैं कि परंपरा तो निभाई जाए पर आसन्न संकट को देखते हुए संक्रमण से दून व प्रदेशवासियों को बचाने के लिए प्रतिबध होने के कारण यह पहल कर रहे हैं।


गोयल ने दूनवासियों से होली के त्यौहार को सार्वजनिक रूप से मनाने के बजाय अपने अपने परिवारों में खुशी मनाने की अपील की है ताकि दून वासी अपनी और अपनों की सुरक्षा कर सकें गोयल ने सभी प्रदेशवासियों को होली पर्व की शुभकामनाएं भी दी। विनय गोयल के अनुसार वे इस संबंध में प्रदेश सरकार एवं प्रदेश भाजपा नेतृत्व से भी वार्ता करने वाले हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here