देहरादून : कांग्रेस ने यूपीसीएल में हुई J E भर्ती की एसटीएफ से जांच कराने की मांग की

0
172

देहरादून। अधीनस्थ सेवा चयन आयोग, लोक सेवा आयोग, विधानसभा सचिवालय, सहकारिता विभाग के बाद अब देहरादून महानगर कांग्रेस ने उत्तराखण्ड पाॅवर काॅरपोरेशन लि0 में हुई J E भर्ती घोटाले की एसटीएफ से निष्पक्ष जांच कराने की मांग की है।

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी को लिखे पत्र में महानगर कांग्रेस अध्यक्ष लालचन्द शर्मा ने कहा कि भाजपा सरकार में उत्तराखण्ड राज्य में भर्ती घोटालों की बाढ जैसी आई हुई है। अधीनस्थ सेवा चयन आयोग, विधानसभा सचिवालय, न्यायिक सेवा, सहकारिता विभाग, उच्च शिक्षा विभाग के बाद उत्तराखण्ड पाॅवर काॅरपोरेशन लि0 में हुई जे.ई. भर्ती घोटाले की खबरों से पूरा प्रदेश शर्मशार हो गया है। विभिन्न भर्तियों में हुए घोटालों में कई संलिप्तों की गिरफ्तारियों से प्रदेश की जनता आहत है तथा जनता में भारी आक्रोष व्याप्त है।

लालचन्द शर्मा ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी की उत्तराखण्ड राज्य को भय एवं भ्रष्टाचार मुक्त तथा पारदर्शी शासन की घोषणा मात्र चुनावी घोषणा हो कर रह गई है। राज्य अधीनस्थ सेवा चयन आयोग, विधानसभा सचिवालय, न्यायिक सेवा, सहकारिता विभाग, उच्च शिक्षा विभाग के बाद अब उत्तराखण्ड पाॅवर काॅरपोरेशन लि0 में हुई जे.ई. भर्ती घोटाले का खुलासा हुआ है जिसकी निष्पक्ष जांच कराया जाना अत्यंत आवश्यक है। यूपीसीएल के एमडी अनिल यादव पर पूर्व में भी भ्रष्टाचार के गम्भीर आरोप लगे हैं इसलिए यूपीसीएल में हुई जे.ई. भर्ती की निष्पक्ष जांच हो इसके लिए आवश्यक है कि अनिल यादव को उनके पद से तुरन्त हटाया जाय क्योंकि अनिल यादव के पद पर रहते हुए निष्पक्ष जांच की उम्मीद करना व्यर्थ है।
महानगर कांग्रेस अध्यक्ष ने मुख्यमंत्री से मांग की कि उत्तराखण्ड पाॅवर काॅरपोरेशन लि0 (यूपीसीएल) में जे.ई. पदों पर हुई भर्ती की एसटीएफ से निष्पक्ष जांच कराई जाय तथा जांच से पूर्व यूपीसीएल के एमडी अनिल यादव को उनके पद से हटाया जाय।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here