देहरादून: पुलिस ने चोरी की घटना का किया खुलासा, 35 लाख़ के जेवर एक लाख की नगदी समेत शातिर बदमाश गिरफ्तार

0
130

शातिर बदमाश शमशाद पर कई राज्यों में डेढ़ दर्जन से अधिक मुकदमें हैं दर्ज

देहरादून। रायपुर पुलिस ने एक ऐसे अन्तरर्राज्जीय कुख्यात चोर को गिरफ्तार किया है.जिसके कब्जे से 35 लाख के कीमती हीरे व सोने के आभूषण बरामद हुए हैं.इतना ही नहीं अभियुक्त से 1 लाख नकद भी बरामद हुई हैं.पुलिस के अनुसार गिरफ्त में आए शमशाद ने ही थाना रायपुर के मयूर विहार में 9 से 11 फरवरी के बीच पूजा राठी के बंद घर में धावा बोल लाखों के कीमती जेवर में हाथ साफ किया था.यूपी के सहारनपुर से गिरफ्तार किए गए शमशाद उर्फ धर्मेंद्र पुत्र शौकत अली निवासी रसूलपुर बेहट सहारनपुर के खिलाफ गैंगस्टर सहित 18 मुकदमे यमुनानगर (हरियाणा) और देहरादून में दर्ज है. इनमें 5 देहरादून में और 13 मुकदमें यमुनानगर में दर्ज है. अभियुक्त कई बार लूट,चोरी नकबजनी आरोप में यमुनानगर और उत्तराखंड की जेल में जा चुका है।

डीआईजीएसएसपी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर दी पूरी जानकारी

गिरफ्तार अभियुक्त

शमशाद पुत्र शौकत अली निवासी रसूलपुर बेहट रोड थाना चिलकाना सहारनपुर उत्तर प्रदेश, हाल पता ग्राम कातला खुर्द नियर पूर्व माध्यमिक विधालय थाना चिलकाना, सहारनपुर, उत्तर प्रदेश, उम्र 42 वर्ष.

एसएसपी दलीप सिंह कुंवर के अनुसार सहारनपुर बेहट का रहने वाला शमशाद एक बेहद शातिर किस्म का अपराधी है.अभियुक्त बड़ी से बड़ी चोरी और लूट की वारदात को अकेले ही अंजाम देता है. जांच पड़ताल में पता चला कि अभियुक्त शमशाद देहरादून और हरियाणा के यमुनानगर में सबसे ज्यादा अपराधिक मामलों में सक्रिय है.दिनभर बंद घरों की रैकी कर रात को धावा बोलकर बड़ी से बड़ी चोरी को अकेले अंजाम देने में मास्टरमाइंड है. अभियुक्त शमशाद द्वारा देहरादून के रायपुर थाना क्षेत्र मयूर विहार इलाके बीते 11 फरवरी 2023 को पूजा राठी पत्नी सुनील राठी के बंद घर पर सेंधमारी कर लाखों के कीमती जेवर में हाथ साफ करने की घटना सामने आई थी।

शिकायतकर्ता पूजा राठी के अनुसार 9 फरवरी 2023 से 11 फरवरी तक वह लोग अपने रिश्तेदारी में शादी के लिए हरियाणा गए थे.वापस आने के बाद देखा कि घर में अलमारी तोड़कर कीमती हीरे और सोने के जेवरात गायब हैं. मामले की गंभीरता को देखते हुए पुलिस ने तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज कर 4 टीमें में इस पूरे चोरी की वारदात वर्कआउट के लिए जुटी रही.देहरादून डीआईजी दलीप सिंह कुँवर मुताबिक वारदात स्थल से लेकर आसपास के क्षेत्रों में 140 CCTV कैमरे को खंगालने के बाद अभियुक्त शमशाद के हुलिए के पहचान हुई. मुखबिर तंत्र को सक्रिय करते हुए जब जांच पड़ताल की तो पता चला कि शमशाद घटना से पूर्व मयूर विहार क्षेत्र में आया था.इसी Lead के आधार पर अभियुक्त की गिरफ्तारी सहारनपुर से की गई. गिरफ्त में आए शमशाद के कब्जे से चोरी किए गए 35 कीमती जेवर और एक लाख नकदी के रूप में पूरी रिकवरी बरामद कर ली गई हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here