देहरादून : राजधानी पुलिस ने किया सेक्स रैकेट का भंडाफोड़, तीन गिरफ्तार

0
114

देहरादून। मकान किराये पर ले कर बाहर से लड़कियां बुला कर देह व्यापार का धंधा चलाने वाली पति-पत्नि सहित कुल 03 गिरफ्तार एवं 02 पीड़ित महिलाओं को रेस्क्यू किया। पुलिस अधीक्षक नगर एवं क्षेत्राधिकारी नेहरू कॉलोनी के निर्देशन में AHTU देहरादून टीम द्वारा लगातार क्षेत्र में मुखबिर तन्त्रो के माध्यम से सुराग रसी की जा रही थी। इसी दौरान मुखबिर से सूचना प्राप्त हुई कि आईएसबीटी क्षेत्र के अंतर्गत सेवलकला के घनी आबादी वाले यमनोत्री एन्क्लेव में एक सविता उर्फ अंजली नाम की महिला अपने पति के साथ कमरा किराए पर ले कर उसमें काफी दिनों से अवैध देह व्यापार का धंधा चला रहे है। AHTU टीम ने अपने स्तर से इन पति पत्नी की सत्यता गोपनीय स्तर से जांची तो यह बात सही पाई गई।

कल देर रात AHTU टीम ने थाना पटेल नगर पुलिस को साथ लेकर उक्त मकान पर दबिश दी तो मकान के अंदर तीन महिलाएं और दो व्यक्ति आपत्तिजनक स्थिति में अनैतिक देह व्यापार का धंधा चलाते हुए मिले तथा इनके कमरों से कई आपत्तिजनक सामग्री भी मिली। पूछताछ में अन्य दो महिलाएं अपनी गरीबी और मजबूरी के कारण और इन दोनों पति पत्नी द्वारा पैसों का लालच दिए जाने के कारण यह अवैध कार्य कर रहें थे , इस कारण इन दोनों पीड़ित महिलाओं को रेस्क्यू किया गया तथा अनैतिक देह व्यापार के जुर्म में दोनों पति पत्नी सहित ग्राहक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया।

काफी समय से अवैध देह व्यापार का धंधा चला रहे थे पति- पत्नी
पूछताछ में पता चला कि, यह दोनों पति- पत्नी पिछले काफी समय से अवैध देह व्यापार का धंधा चलाते आ रहे है, यह लोग पौष एवं भीड़ भाड़ वाले इलाके में ऐसा मकान किराये पर लेते थे जिसमे मकान मालिक नही रहता था, पति- पत्नी होने के कारण इनको आसानी से मकान किराये पर मिल जाता था, इसके बाद यह लोग फोन और व्हाट्सएप के माध्यम से अनेको ग्राहकों से सम्पर्क करते थे और डिमांड अनुसार बाहर से लडकिया बुला कर अवैध देह व्यापार का धंधा चलाते थे।

ग्राहको से वसूलते थे 1500 से लेकर 15 हजार तक की रकम
यह लोग ग्राहक की डिमांड अनुसार उनको अपना कमरा अवैध कार्य के लिये उपलब्ध कराते थे यदि कोई ग्राहक बाहर सेवा मांगता था तो सविता का पति गाड़ी से लड़कियों की सप्लाई करता था। यह लोग 1500 से लेकर 10 से 15 हजार तक ग्राहको से रुपए लेते थे। यह लोग एक जगह में छः से सात महीने से ज्यादा किराये पर नही रहते ताकि आसपास के लोगो को इनमे ज्यादा शक ना हो।

नाम पता गिरफ्तार अभियुक्त

  1. सविता उर्फ अंजलि पत्नी दिलीप कुमार निवासी लतीफपुर थाना भगवानपुर जनपद हरिद्वार हाल सेवलकला यमनोत्री एन्क्लेव फेस 2 थाना पटेल नगर देहरादून , उम्र 34 वर्ष ( संचालक)
  2. दिलीप कुमार पुत्र धर्मपाल निवासी लतीफपुर थाना भगवानपुर जनपद हरिद्वार हाल सेवला कलां यमनोत्री एन्क्लेव फेस 2 थाना पटेल नगर देहरादून, उम्र 37 वर्ष ( संचालक)

3.अर्जुन सिंह पुत्र दिलीप सिंह निवासी भुट्टोवाला चन्द्रमणि चोइला थाना पटेलनगर, देहरादून उम्र 30 वर्ष

रेस्क्यू की गई महिला: 02 ,उम्र 25 औऱ 29 वर्ष
बरामदगी- नगद 14 हजार 600 रुपए, 04 मोबाइल फोन एवं 40 आपत्ति जनक सामग्री

रेड एंड रेस्क्यू टीम

पुलिस टीम
1- उ0नि0 मनमोहन सिंह नेगी प्रभारी
A.H.T. U देहरादून
2- म0उ0नि0 अनीता नेगी A.H.T. U देहरादून
3- कां0सहदेव त्यागी A.H.T. U
4- मoहै0कांo रचना A.H.T. U
5- मo कांo रैना A.H.T.U

थाना पटेलनगर पुलिस टीम

  1. उ0नि0 सुनील चौकी isbt
    2.का0 विनोद बचकोटी isbt
    3.का0 सामन्त isbt
    NGO
  2. ज्ञानेंद्र कुमार मुख्य कार्यकारी अधिकारी एंपावरिंग पीपल

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here