नवोदय विद्यालय में 321 पदों पर निकली भर्ती, 10 जून तक करें आवेदन

0
187

नई दिल्ली। नवोदय विद्यालय में नौकरी की तलाश करने वाले युवाओं के लिए बड़ी खबर है। एनवीएस की तरफ से 321 पदों पर भर्तियां की जा रही हैं। इच्छुक और योग्य अभ्यर्थी navodaya.gov.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। अभ्यर्थियों को सलाह है कि वे आवेदन निर्धारित तारीख से पहले ही करें, क्योंकि इसके बाद किसी भी अभ्यर्थी का फॉर्म एक्सेप्ट नहीं किया जाएगा। भर्ती के लिए आवेदन की आखिरी तारीख 10 जून, 2023 है। भर्ती के जरिए पीजीटी, टीजीटी व अन्य पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी। हालांकि, ये भर्तियां कॉन्ट्रैक्ट पर हैं। पर अच्छा काम करने वालों को बाद में रेगुलर भी किया जा सकता है। आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों के पास किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से 12वीं/ संबंधित विषय में ग्रेजुएशन/पोस्ट-ग्रेजुएशन/ बीएड की डिग्री भी होनी चाहिए।

साथ ही अभ्यर्थी के पास कार्य अनुभव भी होना चाहिए। अभ्यर्थियों की आयु 50 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। हालांकि आरक्षित वर्ग के अभ्यर्थियों को आयु सीमा में छूट भी दी जाएगी। अभ्यर्थियों को उनके एकैडमिक रिकॉर्ड पर शॉर्टलिस्ट करके इंटरव्यू के लिए बुलाया जाएगा। इसके बाद डॉक्यूमेंट्स वेरिफिकेशन होगा और फाइनल तैनाती दे दी जाएगी। भर्ती के लिए कोई लिखित परीक्षा आयोजित नहीं होगी। चयनित अभ्यर्थियों को 34,125 रुपए से लेकर 35,750 रुपए प्रतिमाह सैलरी दी जाएगी।

ऐसे करें अप्लाई
सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट navodaya. gov.inपर जाएं। भर्ती नोटिफिकेशन लिंक पर क्लिक करें। यूजर आईडी और पासवर्ड क्रिएट करके फॉर्म भरें और फीस जमा करें। इसके बाद फॉर्म की एक प्रति डाउनलोड कर अपने पास रख लें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here