मुख्यमंत्री ने किया धारचूला आपदाग्रस्त क्षेत्र का हवाई सर्वेक्षण, आपदा प्रभावितों से भी की मुलाकात

0
267

देहरादून। धारचूला के जुम्मा गांव में रविवार की रात हुई मूसलाधार बारिश ने जमकर कहर बरपाया था। अतिवृष्टि से जामुनी और नालपोली तोक में सात मकान जमींदोज हो गए थे। इस हादसे में पांच लोगों की मौत हो गई थी। जबकि अभी भी दो लोग लापता हैं। यहां एसडीआरएफ और पुलिस का रेस्क्यू अभियान जारी है। लोगों को मदद पहुंचाई जा रही है। लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया जा रहा है। राहत और बचाव कार्य जारी है। और साथ ही लापता लोगों की तलाश लगातार टीमें कर रही है।

आपदाग्रस्त क्षेत्र का हवाई सर्वेक्षण करते मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी

वहीं आज मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी आपदा प्रभावित इलाकों का जायजा लेने धारचूला पहुंचे। मुख्यमंत्री हेलीकॉप्टर से साढे 11 बजे धारचूला पहुंचे। मुख्यमंत्री ने आपदा से हुए नुकसान का हवाई सर्वेक्षण कर जायजा लिया। मुख्यमंत्री का हेलीकॉप्टर एसएसबी के ऐलागाड़ स्थित हेलीपैड में उतरा। जहां उन्होंने आपदा पीड़ितों से भी मुलाकात की।

बता दें कि इससे पहले सीएम धामी ने पहले भी आपदा प्रभावित इलाकों का हवाई सर्वेक्षण किया था। साथ ही रानीपोखरी में टूटे पुलिस का भी सोमवार को स्थलीय निरीक्षण किया। सीएम ने अधिकारियों को एक सप्ताह के भीतर वैकल्पिक रास्ता बनाने के निर्देश दिए ताकि लोगों को आवाजाही में परेशानी ना हो।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here