समाजसेवा में उत्कृष्ट कार्य करने वाले एनजीओ को एएमपी 15 अगस्त को करेगा सम्मानित, 7 अगस्त तक करें पंजीकरण

0
301

सामाजिक उत्कृष्टता के लिए एएमपी प्रथम राष्ट्रीय पुरस्कार-2021 का होगा आयोजन

एसोसिएशन ऑफ मुस्लिम प्रोफेशनल्स (एएमपी) शिक्षा और रोजगार सहायता के क्षेत्र में लगभग डेढ़ दशक से काम कर रहा है। 2007 में एक शुरुआत हुई और आज एएमपी (एनजीओ) तेजी से बढ़ रहा है, जो अब भारत के 100 से अधिक शहरों और विश्व स्तर पर 16 देशों में मौजूद है।

एएमपी के अध्यक्ष आमिर इदरीसी ने कहा कि देश भर में फैले सभी एनजीओ के सराहनीय कार्यों को देखते हुए एवं राष्ट्र निर्माण में उनके उत्कृष्ट योगदान की सराहना करने के लिए, एएमपी ने ‘सामाजिक उत्कृष्टता के लिए एएमपी राष्ट्रीय पुरस्कार’ की शुरुआत की हैं। इन पुरस्कारों का पहला संस्करण 15 अगस्त 2021 को राष्ट्रीय और राज्य स्तर पर 3 श्रेणियों अर्थात् शिक्षा, रोजगार / आजीविका सहायता और मानवीय सहायता में दिया जाएगा।

आमिर इदरीसी ने बताया कि एएमपी ने 2020 में एनजीओ कनेक्ट पहल शुरू की, जिसका उद्देश्य परिवर्तन के साथ सहयोगात्मक आंदोलन में व्यक्तिगत गैर सरकारी संगठनों की शक्ति के साथ करना है। विचार समुदाय और राष्ट्र निर्माण के विभिन्न मुद्दों के लिए काम कर रहे गैर सरकारी संगठनों का एक नेटवर्क विकसित करना है और देश भर में कल्याणकारी योजनाओं एवं गतिविधियों के कार्यान्वयन के लिए अंतर-संगठन सहयोग और समन्वय की सुविधा प्रदान करना है।
रजाक शेख, प्रमुख- एएमपी प्रोजेक्ट्स ने कहा “पिछले 1 साल में 200 से अधिक गैर सरकारी संगठन एएमपी से जुडे़ है और राष्ट्रीय प्रतिभा खोज (एनटीएस) – 2020 जैसी विभिन्न एएमपी परियोजनाओं पर सहयोग किया है, जिसमें पूरे देश से 40,000 कॉलेज के छात्रों ने भाग लिया था। तब देश भर में #O2ForAll (ऑक्सीजन सिलेंडर अभियान) और #FeedthePoor अभियान थे। नीति आयोग की ओर से अटल टिंकरिंग लैब परियोजना जैसी गैर-एएमपी परियोजनाओं पर भी सहयोग किया गया, जिसमें हमने सरकार के साथ सहयोग किया। सहयोगी छात्र गठबंधन एलएलपी और स्कूलों को फंड में लगभग 8 करोड़ रुपये जुटाने में मदद की।

एएमपी एनजीओ कनेक्ट के प्रमुख फारूक सिद्दीकी ने कहा कि पुरस्कार नामांकन / पंजीकरण 07 अगस्त 2021 तक खुला है। पुरस्कारों की घोषणा 15 अगस्त 2021 को एक ऑनलाइन समारोह में की जाएगी। नामांकन एएमपी की आधिकारिक वेबसाइट https://www.ampindia.org/AMP_National_NGO_Award के माध्यम से जमा किए जा सकते हैं

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here