ह्यूमन राइट्स एंड आरटीआई एसोसिएशन ने मुख्य विकास अधिकारी को सौंपा ज्ञापन

0
303

आस्तित्व टाइम्स
देहरादून। ह्यूमन राइट्स एंड आरटीआई एसोसिएशन कालसी द्वारा आज देहरादून में मुख्य विकास अधिकारी नीतिका खंडेलवाल से मुलाकात कर एक ज्ञापन सौंपा गया, जिसके माध्यम से एसोसिएशन के पदाधिकारियों ने कालसी ब्लॉक कार्यालय में ब्लाक प्रमुख का कक्ष खंड विकास अधिकारी के कार्यालय वाली बिल्डिंग में ही होने के कारण लगातार सत्ताधारी पार्टी के प्रमुख एवं उनके साथियों द्वारा प्रत्येक कार्य में राजनैतिक हस्तक्षेप किए जाने के कारण विकास कार्यों तथा जनता के हित के कार्यों में बाधा आने की शिकायत मुख्य विकास अधिकारी से की गई।

ज्ञापन में एसोसिएशन के पदाधिकारियों ने कहा कि ब्लाक प्रमुख के लिए खंड विकास कार्यालय में अलग से बिल्डिंग होने के बावजूद उनको खंड विकास अधिकारी के कार्यालय वाली बिल्डिंग में ही कक्ष और रेस्ट रूम आवंटित कर दिया गया है जिस कारण यह लोग अपने साथियों के साथ मिलकर प्रत्येक विकास कार्य एवं जनहित के कार्य में राजनीतिक लाभ हानि का ध्यान रखकर हस्तक्षेप करते हैं जिससे जनता का हित बुरी तरह से प्रभावित हो रहा है. खंड विकास अधिकारी कार्यालय के अधिकारियों एवं कर्मचारियों पर राजनीतिक दबाव उनके व्यवहार में साफ-साफ परिलक्षित होता है. इस कारण कालसी ब्लॉक का निवासी प्रत्येक आम आदमी बुरी तरह से परेशान है. ब्लाक प्रमुख के हस्तक्षेप के कारण खंड विकास कार्यालय एक तरह से सत्ताधारी पार्टी का कार्यालय ही बन गया है।

एसोसिएशन पदाधिकारियों ने मुख्य विकास अधिकारी से मांग की कि राजनैतिक दबाव से विकास कार्य एवं जनहित के कार्य प्रभावित ना हो अधिकारी अपना काम सुचारू रूप से कर सकें इसके लिए ब्लाक प्रमुख को जो पहले से बिल्डिंग उनके लिए बनी हुई है उसी में कक्ष आवंटित किया जाए तथा खंड विकास अधिकारी कार्यालय में जो उनको कक्ष आवंटित किया गया है वरिष्ठ रूम आवंटित किया गया है उसको तत्काल खाली कराया जाए।

मुख्य विकास अधिकारी से मुलाकात करने वालों में ह्यूमन राइट्स एंड आरटीआई एसोसिएशन के कालसी अध्यक्ष विजय कुमार एडवोकेट, एसोसिएशन के महासचिव भास्कर चुग, किसान नेता अर्जुन सिंह, वीरेंद्र सिंह, गुलाब सिंह धीमान, अरुण, शहजाद, दीपक आदि प्रमुख रूप से शामिल रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here