ICSE, ISC बोर्ड का 10वीं-12वीं का परिणाम घोषित, ICSE 99.98 तो ISC में 99.76 स्टूडेंट हुए पास

0
98

शनिवार को आईसीएसई और आईएससी बोर्ड ने कक्षा 10 और 12वीं का रिजल्ट जारी कर दिया है। आईसीएसई ने कक्षा 10 तो आईएससी ने कक्षा 12 के नजीते जारी कर दिए हैं। स्टूडेंट्स काउंसिल की आधिकारिक वेबसाइट cisce.org और results.cisce.org पर अपना रिजल्ट देख सकते हैं।

इसके अलावा SMS के जरिये भी स्टूडेंट्स परिणाम प्राप्‍त कर सकते हैं। इसके लिए स्टूडेंट्स को अपनी यूनिक आईडी 09248082883 पर भेजनी होगी। परीक्षा ना होने की वजह से इस बार ICSE परीक्षा में 99.98 स्टूडेंट्स पास हुए हैं जबकि ISC में 99.76 स्टूडेंट्स पास हुए है।

कोरोना के चलते अन्य बोर्डोे के साथ ICSE और ISC परीक्षाएं रद्द कर दी थी. इसके बाद इवैल्‍यूएशन पॉलिसी के आधार पर रिजल्ट तैयार किया गया है. सीबीएसई की तरह ही CISCE भी मार्कशीट और पास सर्ट‍िफिकेट DigiLocker के जरिये ही मिलेगा. यानि हार्डकॉपी नही मिलेेगी।

अगर कोई स्टूडेंट्स अपने मूल्यांकन प्रक्रिया से असंतुष्ट है तो वो उसके लिए स्कूल को एक आवेदन देना होगा. जिसमें छात्रों को अपनी आपत्ति के बारे में स्पष्ट तौर पर बताना होगा. उस आपत्ति पर स्कूल विचार करने के बाद सीआईएससीई के पास भेजेंगे. इसके लिए छात्र एक अगस्त तक स्कूलों को अपनी आपत्ति भेज सकते है। हलांकि बोर्ड का कहना है कि स्कूल प्रमुख के भेजने पर ही आपत्ति पर गौर किया जाएगा और बोर्ड अपना फैसला स्कूल प्रमुख को ही बताएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here