IPL 2021 का आगाज आज से, मुंबई इंडियंस और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू के बीच होगा मुकाबला

0
92

नईदिल्ली। इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) से शुरू होने जा रहा है। आईपीएल के 14वें सीजन के शुरू होने में चंद घंटे बचे हैं। आज मुंबई इंडियंस (MI) और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) के बीच मुकाबला होगा।

इस बार का आईपीएल कई मायनों में अलग होने वाला है। कोरोना महामारी के खतरे से बचने के लिए टूर्नामेंट बिना दर्शकों के खेला जाएगा। 30 मई दिनों तक चलने वाला ये टूर्नामेंट 6 शहरों में खेला जायेगा।

कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के कारण लीग का आयोजन जैविक रूप से सुरक्षित माहौल में होगा और दर्शकों को स्टेडियम में आने की इजाजत नहीं होगी। सिर्फ पांच महीने में दो आईपीएल टूर्नामेंट संबंधित हितधारकों के लिए आदर्श स्थिति नहीं है, लेकिन कोविड-19 मामलों की दूसरी लहर के बीच प्रशंसकों के लिए अगले सात हफ्ते काफी रोमांचक होंगे, जहां उन्हें बड़े छक्के, सटीक यॉर्कर और नई प्रतिभा देखने को मिलेगी।

सभी मैच न्यूट्रल वेन्यू पर खेले जाएंगे। लीग स्टेज में सभी टीमें 6 वेन्यू में से 4 पर अपना मैच खेलेंगी। टूर्नामेंट में 56 मैच होंगे। चेन्नई, मुंबई, कोलकाता और बेंगलुरु में 10-10 मैच खेले जाएंगे, जबकि अहमदाबाद और दिल्ली में 8-8 मैच होंगे। दोपहर को होने वाले मैच की शुरुआत 3.30 बजे होगी तो शाम में होने वाले मैच की शुरुआत 7.30 बजे होगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here