Sri Lanka Crisis Update : जनता के विरोध से घबराए राष्ट्रपति राजपक्षे ने छोड़ा देश

0
79

आर्थिक संकट की मार झेल रहा रहा श्रीलंका का माहौल अब और गर्माता जा रहा है, इस बीच गोटबाया राजपक्षे देश छोड़कर चले गये हैं। जानकारी के मुताबिक, गोटाबाया राजपक्षे फिलहाल मालदीव पहुंचे हैं. यहां से वह दुबई जाने वाले हैं. श्रीलंका में जनता के विरोध के बाद राष्ट्रपति देश छोड़ने पर मजबूर हुए हैं. आर्थिक संकट के बीच गुस्साई जनता ने बीते दिनों राष्ट्रपति भवन पर कब्जा जमा लिया था और पीएम के आवास को आग के हवाले कर दिया था.वायुसेना के विशेष विमान से वह अपनी पत्नी व दो अंगरक्षकों के साथ मुल्क से फरार हो गए हैं। आज गोतबाया को राष्ट्रपति पद से इस्तीफा भी देना था।

अब तक नहीं दिया इस्तीफा

राष्ट्रपति गोटबाया राजपक्षे को आज इस्तीफा देना था। हालांकि, पहले ही वह मालदीव भाग गए हैं। ऐसे में में उनके इस्तीफे को लेकर संशय बरकरार है। उधर, श्रीलंका की संसद की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि उन्हें अब तक राष्ट्रपति का इस्तीफा नहीं मिला है। उम्मीद है कि वह आज ही अपना इस्तीफा सौंप देंगे।

गोटबाया के मालदीव भागने की वायु सेना ने की पुष्टि

श्रीलंका की वायु सेना ने पुष्टि की है कि राष्ट्रपति गोतबाया राजपक्षे अपनी पत्नी के साथ मालदीव रवाना हो गया। बयान में कहा गया है कि, संविधान के प्रावधानों के तहत और सरकार के अनुरोध पर श्रीलंका की वायु सेना ने राष्ट्रपति, उनकी पत्नी और दो सुरक्षा अधिकारियों को मालदीव के लिए उड़ान भरने के लिए आज तड़के एक विमान उपलब्ध कराया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here