Whatsapp यूज़र्स पर पड़ेगी महंगाई की मार, व्हाट्सएप कॉल के लिए करनी होगी जेब खाली!

0
31

नई दिल्ली। व्हाट्सएप एक ऐसा ऐप है जिसे सबसे ज्यादा यूज चैटिंग और वीडियो कॉल के लिए किया जाता है। जिसमें आप ग्राहकों को काफी सारे फीचर्स दिए जाते हैं। क्या आपको पता है WhtsApp फ्री कॉलिंग जिसका इस्तेमाल आजकल हर कोई करता है। अब आने वाले समय में WhatsApp यूजर्स को इस फीचर के लिए पैसे भी चुकाने पड़ सकते हैं। जी हां, ये सुनकर आप यूजर्स को झटका जरूर लगेगा लेकिन असल में ऐसा किया जा सकता है। चलिए जानते है ऐसा क्यों होगा? आने वाले समय में क्यों रकम वसूली जा सकती है?

आपको बता दें कि WhatsApp पर कॉलिंग करना भारी पड़ने वाला है। कुछ समय बाद आपको इसकी रकम चुकानी होगी। ऐसा इसलिए क्योंकि ऐसी जानकारी मिली है कि इस फैसले पर विचार किया जा रहा है और सब कुछ अगर सही रहता है तो कुछ समय बात आपको हर WhatsApp कॉल के लिए रकम चुकानी पड़ेगी। जाहिर सी बात है ये खबर सुनकर यूजर्स को तगड़ा झटका लग सकता है क्योंकि नॉर्मल कॉलिंग को छोड़कर यूजर्स WhatsApp कॉलिंग का ही सहारा ले रहे हैं। लेकिन आने वाले समय में इसे लेकर कुछ नए नियम किए जा सकते हैं।

टेलिकॉम कंपनियों का हो रहा नुकसान
WhatsApp कॉलिंग को पेड करने की वजह ये है की टेलिकॉम कंपनियों को नुकसान हो रहा है। दरअसल बिना किसी सिम कार्ड के भी इंटरनेट की मदद से WhatsApp कॉल की जा सकती है। यही वजह है कि DoT यानी डिपार्टमेंट ऑफ टेलिकॉम ने टेलिकॉम रेगुलेटरी अथॉरिटी ऑफ इंडिया(TRAI) से इंटरनेट कॉल्स पर चार्ज करने का फैसला लिया जा सकता है। अगर सब कुछ सही रहता है तो आने वाले समय में WhatsApp कॉलिंग के लिए रकम चार्ज की जा सकती है। हालांकि देश में डिजिटल सिस्टम को चुस्त दुरुस्त बनाने और उपभोक्ताओं के हितों की सुरक्षा के लिए सरकार दूरसंचार बिल के अलावा निजी डेटा सुरक्षा बिल और डिजिटल इंडिया बिल के मसौदे पर भी काम कर रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here