सैकड़ों लड़कियों से करोड़ों की ठगी करने वाला एमबीए पास युवक पुलिस की गिरफ्त में, मोबाइल में मिले 500 से अधिक लड़कियों के नंबर

0
309

नई दिल्ली। डेटिंग एप और सोशल मीडिया पर प्रेम जाल में फंसाकर पैसों की ठगी की घटनाए बढ़ती जा रही है। इसी तरह साइबर सेल की टीम ने डेटिंग एप और सोशल मीडिया की द्वारा शादीशुदा महिलाओं और लड़कियों को अपने प्रेम में फंसा कर लाखों रुपए की ठगी करने वाले एक युवक को गिरफ्तार कर लिया। ठगी करने वाला युवक एमबीए पास है। युवक पहले महिलाओं को अपने प्रेम जाल में फंसाता था और फिर उनसे किसी ना किसी बहाने से पैसे मांगता। साथ ही उनकी फोटो के साथ छेड़छाड़ कर ब्लैकमेल करता था।

सीए से 24 लाख रुपए ठगे

युवक ने इसे तरह कई लड़कियों और शादीशुदा महिलाओं के साथ लाखों की धोखाधड़ी की है। आरोपी ने गाजियाबाद के राजनगर एक्सटेंसन में रहने वाली एक सीए से 24 लाख रुपए अपने अकाउंट में डलवा लिया। जिसके बाद थाना नंद ग्राम पुलिस और साइबर सेल ने मिलकर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया।

अब तक एक करोड़ों रुपए की ठगी

साइबर सेल प्रभारी सुमित कुमार ने बताया कि आरोपी आनंदपाल विजयनगर के मिर्जापुर में रहता है। आनंदपाल ने एमबीए पास कर रखा है और कोलकाता में एक फार्म चलाता है। आरोपित ने अब तक विभिन्न प्रकार के डेटिंग एप्स के जरिए सैकड़ों युवती और महिलाओं को अपने प्रेम जाल में फंसा कर एक करोड़ों रुपए की ठगी की है।

लॉकडाउन में हुए नुकसान तो लड़कियों से भरपाई की

जांच में पता चला है कि आरोपी को लॉकडाउन के समय काफी नुकसान हुआ था। जिसके बाद उस ने महिलाओं को प्रेम जाल में फंसाना शुरू कर ठगी करने लगा। आरोपित ने टिंडर, फेसबुक, इंस्टाग्राम और ओएलएक्स जैसे विभिन्न प्रकार के डेटिंग एप पर आईडी बना रखी थी। आरोपी ने इन सभी एप पर अपनी प्रोफाइल फोटो पर मॉडल्स की फोटो लगाकर रखता था।

फोन में मिले 500 से अधिक लड़कियों के नंबर

पुलिस द्वारा पकड़े जाने पर आरोपित के पास से फर्जी आईडी पर खरीदी हुई सिम, दो बैंक पासबुक और तीन मोबाइल फोन बरामद हुए हैं। साथ ही आरोपित के मोबाइल में लगभग 500 से अधिक नंबर लड़कियों के और 100 से अधिक लड़कियों के नंबर युवक के फोन में ब्लैक लिस्ट में है। साइबर सेल द्वारा जांच करने पर आरोपित युवक के पेटीएम अकाउंट से एक साल के अंदर लगभग 67 लाख रुपये आए है। आरोपित ने अब तक लगभग एक करोड रुपए से अधिक की ठगी की है।

इस तरह देता था वारदात को अंजाम

आनंदपाल ने पुलिस को पूछताछ के दौरान बताया कि उस ने सभी डेटिंग एप्स पर वैभव अरोड़ा के नाम से आईडी रखी थी। साथ ही अपनी प्रोफाइल पर मॉडल्स की फोटो लगाकर रखी थी। पहले तो वह महिलाओं से अतरंगी और चटपटी बाटे कर अपने प्रेम जाल में फंसा कर कभी अपने एक्सीडेंट तो कभी माता और पिता को अस्पताल में बीमार बताकर रुपए मांगता और अपने अकाउंट में ट्रांसफर करवा लेता था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here