ओमपाल ने जीता खेड़ा अफगान, बाबर खान ने जीत में निभाई महत्वपूर्ण भूमिका

0
96

जाहिद हसन, एवं इमरान गुट ने भी चुनाव में दर्ज कराई दमदार उपस्थिति

खेड़ा अफगान। ग्राम पंचायत खेड़ा अफगान में चुनाव की मतगणना में बाजी़ ओमपाल के हाथ लगी है। उन्होंने अपनी निकटतम प्रतिद्वंद्वी सलमा पत्नी स्वर्गीय अनवर प्रधान को 79 वोटों से हरा दिया।

वार्ड नंबर एक से ही ओमपाल ने बढ़त बनानी शुरू कर दी थी जो कि वार्ड नंबर छह तक लगातार बढत जारी रही। जबकि जाहिद हसन,श्रीपाल और सलमा आपस में दूसरे नंबर के लिए संघर्ष करते रहे।

सातवें वार्ड से ओमपाल की बढ़त को ब्रेक लगना शुरू हुआ और श्रीपाल सैनी मुकाबले में आते दिखाई देने लगे। आठवां वार्ड शुरू होते ही सलमा ने अपने वोटों को बढा़ना शुरू किया और वार्ड 9 से 13 तक 130 वोटों की बढ़त ओमपाल पर बना ली। इन वार्डों में युवा समाजसेवी बाबर अली खां ने अपनी मजबूत पकड का अहसास कराते हुए 300 वोट ओमपाल के खाते में जोडने का काम किया जिन्होंने ओमपाल की जीत में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। वार्ड नंबर 13 तक सलमा को मिली 130 वोटों की बढत वार्ड नंबर 14 में खत्म हो गई और वार्ड 15 में ओमपाल ने दोबारा बढत बनाकर जीत हासिल कर ली। इस तरीके से चुनाव में ओमपाल को मिली जीत के लिए वरिष्ठ युवा नेता बाबर अली खान को श्रेय दिया जा रहा है। उन्होंने मुस्लिम वोटों में ओमपाल को लगभग 300 वोट दिला कर ओमपाल की जीत में महत्वपूर्ण भूमिका अदा की।

खेड़ा अफगान के प्रतिष्ठापूर्ण चुनाव में जाहिद हसन ने एक बार फिर मजबूत उपस्थिति दर्ज कराते हुए अपने को साबित किया है। उन्होंने 700 से अधिक वोट लेकर गावं में अपनी मज़बूत पकड़ का एहसास कराया है। बसपा नेता जाहिद हसन खेड़ा अफगान में प्रधानी का चुनाव अपने बल पर लड़ रहे थे। क्योंकि बसपा के किसी भी बड़े नेता ने उनके समर्थन में खेड़ा अफगान में जनसंपर्क नहीं किया। हालांकि बसपा का कैडर वोट माने जाने वाले दलित समाज में भी जाहिद हसन को अपना समर्थन दिया है।

वहीं, इमरान खान समर्थित प्रत्याशी श्रीपाल सैनी ने भी समाज में अपनी पकड़ का एहसास कराया है। श्रीपाल को समाज के हर तबके का वोट मिला है और वह गावं में हिन्दु मुस्लिम एकता के प्रतीक बनकर उभरे हैं।

किसको कितने वोट मिले

ओमपाल 1348
सलमा 1269
जा़हिद 743
श्रीपाल 734
खराब हुए मत 219

ओमपाल की जीत पर मुस्लिम समाज के जमीर खान, हैदर खान, अनवार अंसारी, फरमान खान, फैसल खान, अब्दुल्ला खान, गुड्डू कुरैशी, अरशद अंसारी, कारी रियासत, नसीम खान, कालू खान, जावेद अंसारी आदि ने प्रसन्नता व्यक्त की है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here