केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक 22 दिसंबर को वेबिनार करेंगे आयोजित

0
105

सीबीएसई बोर्ड परीक्षा की डेटशीट हो सकती है घोषित

छात्रों और शिक्षकों के कई प्रश्नों के बारे में केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल ने एक और वेबिनार आयोजित करने का फैसला किया है, जहाँ वे छात्रों और शिक्षकों की चिंताओं को दूर करेंगे।

बड़ी संख्या में छात्र आगामी सीबीएसई बोर्ड परीक्षा के लिए चिंतित हैं। कई अभी भी सवाल है कि ‘सीबीएसई बोर्ड परीक्षा कब आयोजित करेगा?’ क्या अभी भी परीक्षाएं मार्च में आयोजित की जायेंगी या नहीं?

बोर्ड आमतौर पर नवंबर महीने में डेट शीट जारी करते हैं लेकिन इस साल अब तक परीक्षा कार्यक्रम जारी नहीं किया है।

छात्रों और शिक्षकों के कई प्रश्नों के बारे में केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल ने एक और वेबिनार आयोजित करने का फैसला किया है, जहाँ वे छात्रों और शिक्षकों की चिंताओं को दूर करेंगे। रमेश पोखरियाल 22 दिसंबर को अपने ट्विटर और फेसबुक पेज के माध्यम से वेबिनार का आयोजन करेंगे। इससे पहले वेबिनार 18 दिसंबर के लिए निर्धारित किया गया था। हालांकि, कुछ कारणों से इसे स्थगित कर दिया गया था।


चर्चा यह भी है कि रमेश पोखरियाल वेबिनार के दौरान सीबीएसई बोर्ड परीक्षा 2021 की बहुप्रतीक्षित तारीखों की घोषणा करेंगे। हालांकि, अभी कुछ भी पुष्टि नहीं हुई है। अपने आखिरी वेबिनार के दौरान शिक्षा मंत्री ने कहा कि बोर्ड परीक्षा फरवरी और मार्च में हमेशा की तरह कोविड -19 दिशानिर्देशों के तहत होगी। हालांकि, अगर उस समय स्थिति नियंत्रण में नहीं होती है, तो परीक्षा में देरी हो सकती है।

उन्होंने आगे कहा कि सीबीएसई 2021 में छात्रों के संबंधित स्कूलों में कोविड -19 दिशा निर्देशों को ध्यान में रखते हुए प्रैक्टिकल परीक्षा आयोजित करेगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here