देहरादून : रायपुर और डोईवाला के कई क्षेत्रों ‌में जमीन खरीद-फरोख्त पर रोक, आदेश जारी

0
171

देहारदून। शासन ने रायपुर- डोईवाला विधानसभा क्षेत्रों में जमीन का बड़ा हिस्सा फ्रीज कर दिया है। इस क्षेत्र में जमीनों की खरीद और बिक्री पर रोक लगा दी गई है। इसके साथ ही इन जमीनों को फीज जोन घोषित कर दिया है। यहां एक बड़े हिस्से में नए निर्माण कार्यों पर अगले आदेश तक रोक लगा दी गई है। भराड़ीसैंण गैरसैंण में मंत्रिमंडल के फैसले के बाद शासन की ओर से इसकी अधिसूचना जारी कर दी गई है।

मीडिया रिपोर्टस के अनुसार आवास विभाग ने रायपुर- डोईवाला विधानसभा क्षेत्रों में जमीन खरीद-फरोख्त पर रोक लगाते हुए फ्रीज जोन की सीमा निर्धारित करते हुए विधिवित जीओ जारी कर दिया है। बताया जा रहा है कि रायपुर और इसके आसपास विधानसभा परिसर और सरकारी दफ्तरों के निर्माण की जरूरत को देखते हुए चिह्नित क्षेत्र में सभी प्रकार के निर्माण करने का निर्णय लिया गया है। ऐसे में अब जब तक इसका मास्टर प्लान तैयार नहीं हो जाता है। अगले आदेश तक अब यहां नए निर्माण पर रोक लगी रहेगी।

बताया जा रहा है कि यपुर में स्पोर्ट्स कॉलेज के सटी जमीन पर विधानसभा भवन के लिए तो जगह चिह्नित है, अब आसपास सरकारी आवासीय भवन के लिए जमीन चिह्नित की जा रही है। इस चिह्नित क्षेत्र का मास्टर प्लान को बनाने के लिए टाउन प्लानर को अगले पांच माह का समय दिया गया है। मास्टर प्लान बनने के बाद उम्मीद है कि जल्द ही इस प्रोजेक्ट पर काम शुरू हो सकेगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here