प्रदेश में एक स्कूल के 85 बच्चे कोरोना पॉजि़टिव मिलने से मचा हड़कंप

0
78

देहरादून। उत्तराखंड में कोरोना के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं। ओमिक्रोन के साये के बीच विद्यालयों पर कोरोना का हमला चिंता बढा रहा है। नैनीताल जिले के गरमपानी स्थित जवाहर नवोदय विद्यालय गंगरकोट (सुयालबाडी़) में 85 नौनिहाल कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। एक साथ 85 नौनिहालों के संक्रमित पाए जाने से प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग में भी हड़कंप मच गया है। फिलहाल सभी नौनिहालों को विद्यालय में ही आइसोलेट किया गया है। वहीं नेगेटिव पाए गए नौनिहालों को विद्यालय से घर भेजा जा सकता है। इससे पहले यहां प्रधानाचार्य समेत 11 बच्चे संक्रमित मिले थे। इसके बाद स्वास्थ्य विभाग ने सभी बच्चों की जांच कराई तो इतनी संख्या में एक साथ संक्रमित मिले।

बता दें कि, अल्मोड़ा-हल्द्वानी हाईवे पर स्थित जवाहर नवोदय विद्यालय गंगरकोट सुयालबाडी़ में बीते दिनों आरटीपीसीआर जांच के जरिए विद्यालय स्टाफ व विद्यार्थियों के नमूने जुटाए गए। दूसरे दिन आई रिपोर्ट में विद्यालय के प्रधानाचार्य समेत करीब 11 नौनिहाल कोरोना संक्रमित पाए गए। हरकत में आए स्वास्थ्य विभाग की टीम ने विशेष शिविर लगा करीब 496 नौनिहालों के स्वैब के नमूने जांच को भेजें। शनिवार को मिली रिपोर्ट में विद्यालय के 85 नौनिहाल कोरोना संक्रमित पाए गए है। एक साथ 85 नौनिहालों के संक्रमित पाए जाने से हड़कंप मच गया है। उपजिलाधिकारी राहुल साह के निर्देश पर पहले ही विद्यालय को माइक्रो कंटेनमेंट जोन बनाया जा चुका है।

वहीं अब बडी़ संख्या में कोरोना संक्रमित मिलने से स्वास्थ्य विभाग ने भी तैयारी तेज कर दी है। स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के अनुसार संक्रमित पाए गए नौनिहालों वालों को विद्यालय में ही आइसोलेट करने की तैयारी शुरू कर दी है। उपचार के प्रबंध कर निगरानी भी बढ़ा दी गई है। सूत्रो के अनुसार फिलहाल जिन नौनिहालों की रिपोर्ट नेगेटिव आई है उन्हें विद्यालय से घर भेजने की तैयारी शुरू कर दी गई है। मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा0 भागीरथी जोशी के अनुसार संक्रमित नौनिहालों को विद्यालय में ही आइसोलेट किया जाएगा। निगरानी बढ़ाने के साथ ही विशेष टीम भी तैनात की जाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here