बिना अनुमति Twitter पर शेयर नहीं कर सकेंगे दूसरों की तस्वीर

0
136

नईदिल्ली। भारतीय मूल के पराग अग्रवाल के Twitter का CEO पद संभालने के एक दिन बाद ट्विटर के नए नियम जारी किये हैं. इसके मुताबिक माइक्रो-ब्लॉगिंग साइट ट्विटर के यूजर्स बिना परमीशन किसी दूसरे की तस्वीर शेयर नहीं कर सकेंगे।

कंपनी ने अपनी नेटवर्क पॉलिसी के सख्त करते हुए बताया कि ट्विटर के नए नियम के तहत, जो लोग सेलिब्रेटी नहीं हैं, वे ट्विटर से उन तस्वीरों या वीडियो को हटाने के लिए कह सकते हैं, जो बिना अनुमति पोस्ट की गई थी थी. ट्विटर ने पहले ही यूजर्स को दूसरों की व्यक्तिगत जानकारी साझा करने पर प्रतिबंध लगा रखा है।

यूजर्स किसी का पता या स्थान, पहचान पत्र, गैर-सार्वजनिक संपर्क जानकारी, वित्तीय जानकारी, या चिकित्सा डाटा शेयर नहीं कर सकते हैं. कंपनी का दावा है कि अगर कोई किसी फोटो को रिपोर्ट की जाती है और नई पॉलिसी के तहत इसे हटाने का अनुरोध करता है, तो वह हटा दिया जाएगा. यह नियम 30 नवंबर से लागू हो चुका है।

इस नियम के तहत वैसे फोटो और वीडियो पोस्ट नहीं हटाए जाएंगे, जो समाचार पत्र, समाचार पोर्टल और टेलीविजन न्यूज शेयर करने के लिए किए गए हैं और वह अन्य प्लेटफार्मों पर उपलब्ध हैं. ट्विटर का यह नियम सेलिब्रिटी पर लागू नहीं होता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here