मंत्रीपद का आश्वासन मिलने पर राहुल गांधी के आवास से वापस लौटे विधायक ऊमेश काऊ

0
209

11 अक्टूबर सोमवार सुबह यशपाल आर्य, संजीव आर्य के साथ विधायक उमेश शर्मा भी राहुल गांधी के आवास पर मौजूद थे।

राहुल गांधी के आवास पर मौजूद उमेश शर्मा काऊ ने भाजपा प्रदेश अध्यक्ष कौशिक व सांसद अनिल बलूनी से हुई फोन पर बातचीत के बाद मूड बदल लिया

नई दिल्ली। 11 अक्तूबर सोमवार की सुबह। राहुल गांधी के 12 तुगलक लेन स्थित आवास में यशपाल आर्य, विधायक उमेश शर्मा काऊ व विधायक संजीव आर्य मौजूद थे। तीनों राहुल गांधी से मुलाकात का इंतजार कर रहे।
मुलाकात के बाद तीनों विधायकों की घर वापसी का ऐलान किया जाना था।

इनके अलाव प्रभारी देवेंद्र यादव, प्रदेश अध्यक्ष गणेश गोदियाल, हरीश रावत, प्रतिपक्ष प्रीतम सिंह भी मौजूद। सभी तीनों की कांग्रेस में वापसी के कार्यक्रम की तैयारी में व्यस्त।

इस बीच, विधायक उमेश शर्मा के फोन की घण्टी बजती है। भाजपा प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक व राज्यसभा सदस्य अनिल बलूनी से बात होती है। दोनों से बात करने के बाद विधायक उमेश शर्मा टॉयलेट के बहाने से बाहर निकलते हैं। और फिर वापस राहुल गांधी के आवास पर नहीं लौटते। तीनों की घर वापसी की मुहिम में शामिल रहे नेता उमेश शर्मा को फोन लगाते हैं तब तक भाजपाई आने विधायक को ले उड़ते हैं।

इधर, इंतजार में अंदर बैठे कांग्रेस नेताओं को उमेश काऊ के हाथ से निकल जाने का अहसास होता है। फोन लगाए जाते हैं लेकिन सफलता नहीं मिलती। इसी वजह से वापसी सुबह 11 बजे होने वाला कार्यक्रम लगभग 30 मिनट देरी से शुरू हो पाया। लिहाजा तीनों विधायकों की जगह यशपाल आर्य व संजीव आर्य की ही घर वापसी की घोषणा की गई।

दरअसल, राहुल गांधी और घर वापसी कर रहे भाजपा नेताओं की मुलाकात में थोड़ा विलंब हो गया। इसी बीच, भाजपा नेताओं को काऊ से सम्पर्क करने का मौका मिल गया।

सूत्रों का कहना है कि भाजपा नेताओं ने विधायक उमेश शर्मा को यशपाल की खाली हुई मंत्री की कुर्सी देने का भरोसा दिया। और मंत्री बनने के चक्कर में कांग्रेस की दहलीज पर पहुंचे उमेश काऊ के पैर वापस मुड़ गए।

अविकल थपलियाल

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here