राजधानी देहरादून में रिश्तों का क़त्ल, मामा की हत्या में सगे भांजे गिरफ्तार

0
134

देहरादून। खुड़बुड़ा मोहल्लेेेे के रहने वाले दो भाइयों ने मिलकर अपने सगे मामाा को गला दबाकर मार डाला। इस हत्याकांड को आत्महत्या का रूप देनेेे के लिए मामा के शव के दोनों हाथोंं की नसों को काट दिया और शव को फंदे पर लटका दिया। लेकिन पुलिस की बारीक नजर से हत्यारोपी दोनों भांजेे बच नहीं पाए और पकड़े गए।
पुलिस केे मुताबिक खुड़बुड़ा मोहल्ला देहरादून से सूचना प्राप्त हुई कि एक व्यक्ति ने आत्महत्या कर ली है। सूचना पर एस आई रवि प्रसाद कवि मय फोर्स के 494 खुडबुड़ा पहुंचे तो एक व्यक्ति कमरे में मृत अवस्था में पड़ा था, जिसके दोनों हाथ की कलाइयों पर गहरे चोटों के निशान थे तथा गले में भी निशान थे।
पुलिस के अनुसार परिजनो ने पूछने पर बताया कि साहब इसने हाथ की कलाई काट कर आत्महत्या कर ली है। शव का पंचायत नामा भरकर पोस्टमार्टम हेतु कोरोनेशन अस्पताल भिजवाया गया जहां पर पोस्टमार्टम के बाद शव को परिजनों के सुपुर्द किया गया।
पुलिस ने बताया कि मृतक के भाई संजय द्वारा थाने पर अपने भांजे गौरव और राहुल के खिलाफ अपने भाई अमित की रंजिशन हत्या करने का मुकदमा दर्ज कराया गया। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में मृतक की मृत्यु का कारण लेक्चर मैट्रियल से गला दबाकर होना पाया गया।
पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद पुलिस ने नामजद अभियुक्त गण गौरव व राहुल को दिनांक 15.5.2022 को ही गिरफ्तार कर लिया। अभियुक्त गणों को आज दिनांक 16.5. 2022 को न्यायालय के समक्ष पेश कर जिला कारागार दाखिल किया गया।

पूछताछ अभियुक्त गण
अभियुक्त गणों द्वारा पूछताछ में बताया गया कि साहब मेरे मामा अमित बचपन से ही हमारे साथ रहता था जो हमारे परिवार का सदस्य था और शराब पीने का आदी था तथा मामा से पुरानी पारिवारिक विवाद और रंजिश के कारण हमारे द्वारा मामा अमित की हत्या करने का प्लान बनाया।
दिनांक 15/5/2022 को रात्रि हमने अपने मामा अमित को बहुत शराब पिलाई तथा बहाना बनाकर ऊपर वाले कमरे में ले गए जहां गौरव ने रस्सी से गला दबाया और राहुल ने दोनों हाथों को पकड़ा उन दोनों ने मिलकर अपने मामा की हत्या कर दी फिर उसको आत्महत्या का रूप देने के लिए दोनों ने एक लाल चुन्नी से गले में बांधकर लोहे के पाइप से बांध दिया और उसके हाथों की कलाई को धारदार चाकू से काट दिया क्योंकि पूर्व में भी उसके द्वारा अपने हाथों की कलाइयों को काटा गया था फिर लोग इकट्ठा होने लगे तो हमने मामा के शव को नीचे उतार दीया पुलिस जब मौके पर आई तो हमने कह दिया कि मामा बहुत शराब पीता था व शराब के नशे में उसने अपने हाथ की कलाई को काटकर आत्महत्या कर ली लेकिन गले में निशान होने के कारण हम पकड़े गए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here