10 दिन में सही करें सर्वे चौक पर सीवर लाइन, अन्यथा कार्यवाही को तैयार रहें अधिकारी: खजानदास

0
87

देहरादून। सर्वे चौक एवं विकास भवन के सामने खुले में बह रही सीवर लाइन को ठीक करने के लिए क्षेत्रीय विधायक खजानदास ने जिलाधिकारी, स्मार्ट सिटी एवं जल संस्थान के तमाम अधिकारियों को मौके पर तलब कर अगले 10 दिन में ठीक कराने का आदेश दिया।

पिछले काफी समय से सर्वे चौक से होते हुए विकास भवन के सामने से बह रही सीवर लाइन को ठीक करने के लिए बार-बार अधिकारियों को निर्देश देने के उपरान्त भी समस्या का स्थाई समाधान न किये जाने पर आज राजपुर रोड़ विधानसभा विधायक खजानदास ने अधिकारियों को आड़े हाथो लिया तथा जिलाधिकारी के साथ-साथ स्मार्ट सिटी के तमाम अधिकारी एवं जल संस्थान के अधिकारियों को मौके पर बुला कर फटकार लगाई।

उल्लेखनीय है कि आज सर्वे चौक स्थित महिला आईआईटी प्राँगण में स्वरोजगार योजना को प्रोत्साहित किये जाने हेतु मेगा स्वरोजगार शिविर आयोजन की अध्यक्षता में प्रतिभाग करने के लिए जाते हुए सर्वे चौक से गुजर रहे विधायक की नजर खुले में बह रही सीवर लाइन पर पड़ी। जिस पर विधायक ने गाडी रोककर मौका मुआयना किया। व्याप्त गन्दगी के कारण विधायक पहले तो फोन पर संबधित अधिकारियों पर बिफरे तथा उसके बाद जिलाधिकारी सहित संबधित विभाग के अधिकारियों को मौके पर बुला कर उन्हें खूब खरी खोटी सुनाई।

दास ने अधिकारियों को साफ शब्दों में कहा कि लगभग 140 मीटर क्षतिग्रस्त सीवर लाइन/चैम्बरो (जिसके कारण क्षेत्रवासियों एवं इधर से आवागमन करने वाले राहगीरों को बडी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है) को हर हालत में 10 दिन के अन्दर ठीक किया जाये, अन्यथा स्मार्ट सिटी के अधिकारी हो या जल संस्थान के किसी को भी बख्शा नहीं जायेगा। साथ ही इसके कारण होने वाली किसी भी प्रकार की जान, माल के नुकसान की जिम्मेदारी संबधित विभाग की होगी।

विधायक ने अधिकारियों को एक दूसरे के विभागों पर बात मढ़ने की प्रवृति को छोड़ने की नसीहत भी दी तथा इसके साथ-साथ सामंजस्य बिठाकर जन समस्याओं के निस्तारण के आदेश दिये।

इस अवसर पर जिलाधिकारी देहरादून आर० राजेश कुमार, मुख्य विकास अधिकारी नितिका खण्डेलवाल, स्मार्ट सिटी प्रबन्धक जगमोहन सिंह चौहान, जल संस्थान के अधिशासी अभियन्ता आशीष भट्ट सहित कई भाजपा कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here