UP Election : शरारती तत्व ने EVM मशीन में डाल दिया Feviquick, एक घंटे मतदान रहा बाधित

0
96

साइकिल का बटन नही दबने से नाराज समाजवादी पार्टी प्रत्याशी ने चुनाव आयोग से की शिकायत

लखनऊ। उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के चौथे चरण के लिए आज राज्य में 9 जिलों की 59 सीटाें पर मतदान चल रहा है। इन जिलों में लखीमपुर खीरी भी शामिल है। इस बीच लखीमपुर खीरी की सदर सीट के कादीपुरसानी गांव में किसी शरारती तत्व ने ईवीएम में फेवीक्विक डाल दिया जिस के बाद यहां बवाल खड़ा हो गया। इसको लेकर समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी ने आरोप लगाया कि फेवीक्विक की वजह से उसके चुनाव चिन्ह साइकिल का बटन नहीं दब रहा था।

जानकारी के मुताबिक ईवीएम में फेवीक्विक डालने की वजह से करीब एक घंटे तक मतदान रुका रहा। फिर प्रशासन ने दूसरी ईवीएम मशीन बदली। तब जाकर मतदान दोबारा शुरू किया जा सका। पूर्व विधायक और सपा प्रत्‍याशी उत्‍कर्ष वर्मा ने पत्रकारों से बातचीत में आरोप लगाया कि किसी ने ईवीएम में उनके नंबर के बटन पर फेवीक्विक डाल दिया।
इस वजह से बटन दब नहीं रहा था। उन्‍होंने कहा कि इस मामले की शिकायत चुनाव आयोग से की गई तब कार्रवाई हुई और मतदान शुरू किया जा सका। इस बीच करीब एक से डेढ़ घंटे तक मतदान रुका रहा। सपा प्रत्‍याशी ने मांग की हैकि ईवीएम में फेवीक्‍विक डालने वाले के खिलाफ सीसीटीवी के जरिए पहचान कर कार्रवाई की जाए।

गौरतलब है कि आज लखीमपुर खीरी की आठ सीटों निघासन, पलिया, गोला गोरखनाथ, धौरहरा, श्रीनगर, लखीमपुर, मोहम्‍मदी और कस्‍ता में वोट डाले जा रहे हैं। 2017 के चुनाव में भाजपा ने ये सारी सीटें जीत ली थीं। इस बार तिकुनिया हिंसा की वजह से लखीमपुर खीरी और यहां से आने वाले केंद्रीय गृह राज्‍य मंत्री अजय मिश्रा टेनी चर्चा में हैं। हाल ही में लखीमपुर हिंसा मामले में केंद्रीय मंत्री के बेटे आशीष मिश्रा हाईकोर्ट से मिली जमानत पर बाहर आए हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here