ग्राफिक एरा यूनिवर्सिटी में ओलंपियन वंदना कटारिया का भव्य स्वागत

0
209

देहरादून। भारतीय महिला हॉकी का टोक्यो ओलंपिक में लोहा मनवाने वाली स्टार खिलाड़ी वंदना कटारिया का बुधवार को राजधानी देहरादून के ग्राफिक एरा डीम्ड यूनिवर्सिटी पहुंचीं जहां फूलों की वर्षा के साथ उनका जोरदार स्वागत किया गया। ओलंपियन वंदना कटारिया बुधवार सुबह ही हरिद्वार पहुंची थी। कुछ घंटे अपने घर रोशनाबाद और हरिद्वार में गुजारने के बाद वो अभिनंदन समारोह में शामिल होने ग्राफिक एरा डीम्ड यूनिवर्सिटी पहुंची जहां विश्वविद्यालय परिसर में ग्राफिक एरा एजुकेशन ग्रुप के अध्यक्ष डॉ कमल घनशाला और वरिष्ठ पदाधिकारियों ने ओलंपियन वंदना का स्वागत किया। इस अवसर पर डॉ घनशाला में वंदना कटारिया को शॉल ओढ़ाकर और स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया।

समारोह में ओलंपियन वंदना कटारिया का ग्राफिक एरा में जहां स्वागत किया गया वही समारोह में ग्राफिक एरा एजुकेशन विभाग के अध्यक्ष डॉ कमल घनशाला ने वंदना को 11 लाख का चेक भी दिया। डॉ घनशाला ने कहा कि वंदना कटारिया ने ओलंपिक में अपने शानदार प्रदर्शन से पूरी दुनिया में उत्तराखंड का गौरव बढ़ाया है।ओलंपिक में गोल्ड की हैट्रिक लगाने वाली पहली भारतीय महिला हॉकी खिलाड़ी वंदना कटारिया ने टीम को आगे बढ़ाया। ओलंपिक में भारतीय महिला हॉकी का चौथा स्थान प्राप्त करना भी इतिहास रचने वाली उपलब्धि है।

वीडियो वंदना कटारिया

डॉ घनशाला ने कहा कि उत्तराखंड में महिलाएं शारीरिक और मानसिक रूप से बहुत सक्षम होती हैं । उत्तराखंड के विकास में महिलाओं का बहुत बड़ा योगदान है। यहां की लड़कियों और लड़कों को अच्छी ट्रेडिंग मिले तो उत्तराखंड खेलों में और ज्यादा पदक पाने वाले राज्यों के रूप में पहचान बना सकता है । इसके साथ ही डॉ घनशाला ने कहा कि वंदना कटारिया को भविष्य में किसी भी ट्रेनिंग की जरूरत पड़ने पर ग्राफ़िक एरा उन्हें बराबर सहयोग भी देता रहेगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here