जी डी गोयनका पब्लिक स्कूल देहरादून में ‘इनवेस्टिचर सेरेमनी’ का आयोजन

25


देहरादून। जी डी गोयनका पब्लिक स्कूल, देहरादून में द्वितीय वार्षिक अलंकरण समारोह (इनवेस्टिचर सेरेमनी) का शानदार कार्यक्रम आयोजन किया गया। जो इस शैक्षणिक वर्ष 2024-25 का एक महत्वपूर्ण कार्यक्रम था। समारोह में छात्र-छात्राओं में नेतृत्व क्षमता का विकास करने हेतु महत्वपूर्ण जिम्मेदारियाँ सौंपी गयी।
कार्यक्रम की शुरुआत मास्टर आॅफ सेरेमनी के गर्मजोशी भरे स्वागत से हुई, जिसमें नेतृत्व के महत्व और स्कूल कम्युनिटी को आधार देने वाले मूल्यों पर जोर दिया।
स्कूल चेयरमैन राकेश नौटियाल और श्रीमती शालिनी नौटियाल, प्रधानाचार्य अनंत वी डी थपलियाल की गरिमामय उपस्थिति में कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम की शुरूआत अतिथियों के स्वागत से की गई तत्पष्चात् चेयरमैन, प्रधानाचार्य और गणमान्य व्यक्तियों द्वारा दीप प्रज्ज्वलित कर कार्यक्रम का श्रीगणेश किया। छात्र-छात्राओं द्वारा सुंदर गणेश वंदना नृत्य का मनमोहक प्रस्तुतिकरण किया गया।


कार्यक्रम के मुख्य आकर्षण वोटिंग माध्यम से चयनित किए गए छात्र पदाधिकारी रहें, जिन्हें विभिन्न पदों की जिम्मेदारी सौंपते हुए प्रधानाचार्य श्री वी डी थपलियाल ने पद और गोपनियता की शपथ दिलवाई और साथ ही बैज एवं सैस पहनाकर पदाधिकारियों को सम्मानित किया गया।
चुने गए पदाधिकारियों में स्कूल हेड बाॅय, हेड गर्ल, वाइस-हेड बाॅय, वाइस-हेड गर्ल, खेल कप्तान, अनुशासन कप्तान, मेस कप्तान, सीसीए कप्तान और हाउस कैप्टन सहित जी डी गोयनका पब्लिक स्कूल के नैतिक मूल्यों को बनाए रखने और अपने साथियों के लिए रोल माॅडल के रूप में कार्य करने की शपथ ली।


समारोह का समापन प्रधानाचार्य श्री वी डी थपलियाल जी के प्रेरक भाषण के साथ हुआ उन्होंने छात्रों को प्रेरित करते हुए कहा कि नेतृत्व के महत्व को बताते हुए उन सभी नेताओं का उदाहरण दिया जो देश-विदेश में सभी छात्र-छात्राओं और लोगों के लिए प्रेरणा स्रोत हैं। उन्होंने आगे कहा कि हमें विष्वास है कि जी डी गोयनका स्कूल के सभी छात्र-छात्राएं स्कूल ही नहीं अपितु स्कूल के बाहर उच्चतम नैतिक मूल्यों को स्थापित करने का काम करेंगे। कार्यक्रम का समापन राष्ट्रगान के साथ हुआ। इस अवसर पर विद्यालय के छात्र-छात्राएं, शिक्षणगण तथा शिक्षेणत्तर कर्मचारी भी मौजूद रहे।