मंदिर हादसा अपडेट : बढ़ता जा रहा मौतों का आंकड़ा, अब तक निकाले गए 35 शव, सेना ने संभाला मोर्चा

0
148

नई दिल्ली। मध्य प्रदेश में इंदौर के बेलेश्वर मंदिर में बृहस्पतिवार को रामनवमी मनाई जा रही थी. भगवान के जन्म से ठीक पहले मंदिर में आरती की तैयारी हो रही थी. अचानक बावड़ी को कवर कर बनाया गया फर्श धंस गया। जिससे बड़ी संख्या में श्रद्धालु बावड़ी में गिर गए।

मेरी आंखों के सामने जितने थे, सभी बावड़ी में समाते चले गए. मैंने अपनी आंखों से मौत का तांडव देखा. मैंने देखा कि कैसे लोग बावड़ी से निकलने को तड़प रहे थे. लाशें तैर रही थी.’ इस हादसे में बुरी तरह से जख्मी बेलेश्वर मंदिर के पुजारी लक्ष्मीनारायण शर्मा ने कुछ इस तरह से घटना की आपबीती बताई।

घटना के बाद तीन अलग-अलग टीमों में आर्मी के करीब 70 जवान मौके पर पहुंचे और उन्होंने रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू किया। गुरुवार देर रात करीब 13 शव और निकाले गए. इससे पहले 11 शव निकाले गए थे। बचाव कार्य जारी है। वहीं अब तक कुल 35 शव निकाले जा चुके हैं. जिला कलेक्टर के मुताबिक फिलहाल इस रेस्क्यू ऑपरेशन में 140 लोगों की टीम लगी है. इनमें 15 एनडीआरएफ, 50 एसडीआरएफ, 75 आर्मी के जवान शामिल है . उन्होंने बताया कि अब तक 18 लोगों का रेस्क्यू किया गया है. इनमें 16 लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है. वहीं 2 लोग मिसिंग हैं।

मृतकों के लिए मुआवजे का ऐलान
हादसे के बाद मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कलेक्टर से बात कर हालात का जायजा लिया. इसके बाद उन्होंने मृतकों के परिजनों को 5 लाख रुपए और घायलों के लिए 50 हजार रुपए मुआवजे का ऐलान किया. साथ ही घायलों के इलाज की खर्च सरकार द्वारा वहन करने की घोषणा की. इसी क्रम में केंद्र सरकार ने भी प्रधानमंत्री राष्ट्रीय राहत कोष से मृतकों के परिजन को 2 लाख रुपए और घायलों को 50 हजार रुपए मुआवजा देने की घोषणा की गई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here