उत्तराखंड: राज्य निगम अधिकारी कर्मचारी महासंघ का सचिवालय कूच मंगलवार को

14

परिवहन कर्मियों के कूच में शामिल होने से रोड़वेज बसों के संचालन पर भी पड़ सकता है असर

देहरादून। राज्य निगम कर्मचारी अधिकारी महासंघ के बैनर तले महासंघ से जुड़े कर्मचारी तीन सितंबर मंगलवार को अपनी मांगों को लेकर सचिवालय कूच करेंगे। सचिवालय कूच के कारण परिवहन कर्मियों के शामिल होने से रोडवेज में सफर करने वाले यात्रियों को समस्या का सामना करना पड़ सकता है।

महासंघ के प्रदेश कार्यकारी अध्यक्ष दिनेश पंत ने बताया कि महासंघ के बैनर तले मंगलवार को राजधानी देहरादून में परेड ग्राउंड से शुरू होकर तिब्बती मार्केट होते हुए सचिवालय कूच किया जायेगा। जिसमें शामिल होने के लिए अन्य निगमो के साथ-साथ रोडवेज कर्मचारी संयुक्त परिषद के हजारों कर्मचारी 2 सितंबर 2024 सायं को देहरादून हेतु कूच करेंगे जिस कारण परिवहन निगम का संचालन भी प्रभावित रहेगा।

महासंघ के प्रदेश अध्यक्ष आन सिंह जीना ने बताया कि महाप्रबंधक संचालन निगम मुख्यालय देहरादून ने अपने पत्रांक संख्या 425 दिनांक 30 अगस्त 2024 के द्वारा संगठन विशेष के कहने पर कर्मचारियों को डरा धमका कर काम पर आने हेतु निर्देशित किया है। लेकिन रोडवेज कर्मचारी संयुक्त परिषद कर्मचारी हित में संवैधानिक तरीके से आंदोलन चलाने हेतु स्वतंत्र है और यदि आंदोलनरत किसी भी कर्मचारी के खिलाफ अनुशासनात्मक कार्यवाही की गई तो रोडवेज कर्मचारी संयुक्त परिषद उसी समय से कार्य बहिष्कार और चक्का जाम जैसे आंदोलन के लिए बाध्य होगी जिसकी पूर्ण जिम्मेदारी निगम प्रबंधन और उत्तराखंड शासन की होगी।