देहरादून: अनुशासनहीनता पर जिलाधिकारी का एक्शन, एसडीएम एवं तहसीलदार जिला मुख्यालय अटैच

266

अनुशासनहीनता पर जिलाधिकारी का कड़ा निर्णय नव तैनात उपजिलाधिकारी ने किया ज्वाइन जनता को मिली राहत, जनता बोली धन्यवाद डीएम मैडम

देहरादून। जौनसार बावर की तीनों तहसील में जिलाधिकारी सोनिका ने बड़ा प्रशासनिक फेर बदल किया है। अनुशासनहीनता पर एसडीएम युक्ता मिश्र और तहसीलदार सुशीला कोठियाल को जिला मुख्यालय अटैच कर दिया है। अपर उपजिलाधिकारी सदर हर गिरी को तीनों तहसील का चार्ज सौंपा हैं।


हरगिरी ने आज कालसी में ज्वाइन कर लिया। जिसके बाद जनता ने राहत की सांस ली। ज्वाइन के पश्चात् उपजिलाधिकारी हर गिरी से प्रधान संगठन, मंडल अध्यक्ष एवं कई अन्य जनप्रतिनिधियों ने मुलाक़ात करस्वागत करते हुए क्षेत्र की समस्याओं से अवगत कराया और जिलाधिकारी का धन्यवाद ज्ञापित किया।

सूत्रों के मुताबिक़ दोनों अधिकारियों में पिछले कुछ समय से लेटर बम चल रहे थे और आपस में जातीय द्वेष भावना एवं जातीय श्रेष्ठता तक कि लेटरबाजी हो चुकी थी। इन कृत्यों से स्थानीय लोग इनकी कार्यशैली से काफी परेशान थे तथा आरोप है कि जनसामान्य को आपदा राहत, प्रमाण पत्र जैसे इम्पोर्टेन्ट काम के लिये भी बड़े अधिकारियो तक अप्प्रोच करनी पड़ रही थी। जिसके संबंध में बीते दिनों परगना जौनसार बाबर के बहुत से लोगों का प्रतिनिधिमंडल जिलाधिकारी से था इस प्रकार की शिकायत मिलने जिसके बाद डीएम ने यह कदम उठाया है।
संज्ञान में यह भी आया है कि दोनों अधिकारियों में आपस में बात तक नहीं होती थी, जिससे जनता के कामों पर कोई ध्यान नहीं था।

क्षेत्र के गणमान्य व्यक्तियों से जिलाधिकारी को करीब 15 दिनों से तीनों तहसील के तहसीलदार के छुट्टी पर होने, नायब तहसीलदार को प्रभार न सौंपने और ज्ञापन देने के बाद भी एसडीएम के कार्यवाही न करने की शिकायत मिली थी।

जिलाधिकारी ने मामले को गंभीरता से लेते हुए तत्काल एसडीएम युक्ता मिश्र और सुशीला कोठियाल को जिला मुख्यालय ‘अटैच कर मुख्यालय में तैनात हरिगिरी को कालसी, चकराता और त्यूणी तहसील का एसडीएम नियुक्त किया. जिन्होंने आज ज्वाइन भी कर लिया।

जिलाधिकारी देहरादून के इस निर्णय के पश्चात् 116 ग्राम पंचायत वाले चकराता ब्लाक प्रधान संगठन के अध्यक्ष दलीप सिंह तोमर ने गुरुवार को एसडीएम हरगिरी गोस्वामी से मुलाकात कर जिलाधिकारी सोनिका के निर्णय को जनहित में उचित बताया।

इसके अतिरिक्त कालसी ब्लाक के भाजपा मंडल अध्यक्ष दिनेश तोमर और जनजाति मोर्चा के मंडल अध्यक्ष गजेंद्र सिंह ने गुरुवार को एसडीएम हर गिरी गोस्वामी से मुलाकात कर क्षेत्र की समस्याओं से अवगत कराते हुए जिलाधिकारी सोनिका के निर्णय को जनहित में उचित बताया और धन्यवाद ज्ञापित किया।

कालसी ब्लॉक काग्रेस कमेटी के अध्यक्ष उमादत्त जोशी एवं विधायक प्रतिनिधि श्यामदत्त वर्मा ने भी हरगिरी गोस्वामी को एसडीएम बनाए जाने के जिलाधिकारी के निर्णय को क्षेत्र हित में बताते हुए उनकी प्रशंसा की है।


  • वहीं नायब तहसीलदार कालसी सुरेंद्र कुमार को नायब तहसीलदार /प्रभारी तहसीलदार विकासनगर,
    नायब तहसीलदार केडी जोशी को चकराता/कालसी केनायब/प्रभारी तहसीलदार तथा त्यूनी के नायब तहसीलदार ग्यारू दत्त जोशी को तहसीलदार का अतिरिक्त प्रभार दिया गया है। उनके द्वारा भी ज्वाइन कर लिया गया है।