पार्किंग शुल्क को लेकर कांवडियो ने कर्मचारी का सर फोड़ा, चार गिरफ्तार

31

देहरादून। ऋषिकेश मुनिकीरेती में जानकी पुल स्थित पार्किंग के कर्मचारियों पर जानलेवा हमले के आरोप में पुलिस ने सोनीपत हरियाणा के चार कांवड़ियों को गिरफ्तार किया है। धारदार हथियार से हमले के दौरान एक कर्मचारी के सिर पर गंभीर चोट आई है। कर्मचारी को एम्स में भर्ती कराया गया है।

पुलिस के मुताबिक राहुल गुप्ता निवासी निकट एसएसबी कैंप कैलाश गेट द्वारा थाना मुनिकीरेती को एक तहरीर दी गई। जिसमें बताया गया कि उसके साथ जानकी पुल पार्किंग में काम करने वाले बालम सिंह बिष्ट, अजय और सुभाष पर पार्किंग शुल्क को लेकर कुछ लोगों ने गाली गलौच, मारपीट और धारदार हथियार से हमला किया। हमले में बालम सिंह बिष्ट गंभीर रूप से घायल हो गया। बालम के सिर पर चोटें आई हैं। जिसे एम्स में भर्ती कराया गया है।

पुलिस ने बताया कि तहरीर के आधार पर आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर उनकी धरपकड़ के प्रयास शुरू किए गए। पुलिस ने हमलावर आरोपी कांवडियों को माचिस फैक्ट्री के पास से अरेस्ट किया। जिनकी पहचान

महंत सौरभ गिरी नागा बाबा (19) पुत्र स्व. अष्ट कौशल महंत आजाद गिरी,
दिव्य उर्फ दीपू (19) पुत्र ओमप्रकाश,
रजत (19) पुत्र विनोद कुमार
अरुण (18) पुत्र संदीप सभी निवासी निवासी गढ़ी ब्राह्मण थाना सदर जिला सोनीपत हरियाणा के तौर पर हुंई है।

बताया गया कि आरोपी कांवड़िए कावड़ लेने व जल लेने हरिद्वार आए थे। नीलकंठ मंदिर दर्शन से लौटने के बाद जानकी पुल पार्किंग में पार्किंग शुल्क को लेकर उन्होंने पार्किंग वालों के साथ मारपीट कर उन पर जानलेवा हमला किया। पुलिस ने उनके कब्जे से घटना में प्रयुक्त धारदार तलवार भी बरामद की है। घटना में प्रयुक्त वाहन एचआर 10ए – 9950 को भी पुलिस ने कब्जे में लिया है।