पुलिस कप्तान अजय सिंह ने राजधानी के ज्वैलर्स के साथ सुरक्षा प्रबंधों को लेकर की बैठक

9

देहरादून। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अजय सिंह ने पुलिस कार्यालय में देहरादून के सभी ज्वैलर्स एसोसिएशन के पदाधिकारियों के साथ बैठक की। बैठक में ज्वैलरी शोरूम्स/दुकानों में सुरक्षा प्रबंधों पर चर्चा की गई। साथ ही सुरक्षा एंव अन्य व्यवस्थाओं को और बेहतर बनाने के लिए पदाधिकारियों से सुझाव मांगे।

एसएसपी अजय सिंह ने बैठक में उपस्थित ज्वैलर्स एसोसिएशन के पदाधिकारियों को बताया कि विगत दिनों पुलिस द्वारा देहरादून की 419 ज्वैलरी शॉप्स को चेक किया गया था, जिनमे से 361 ज्वेलरी शॉप में अलार्म नहीं मिले। कुछ ज्वैलरी शाँप्स में सीसीटीवी कैमरे खराब थे और कुछ में लगे हुए ही नहीं थे। एसएसपी अजय सिंह ने ज्वैलर्स एसोसिएशन के पदाधिकारियो को सभी दुकानों में अलार्म सिस्टम लगाने तथा अलार्म सिस्टम को ऑपरेट करने के लिए स्विच को ईजी एक्सेक्स वाली जगह पर लगाने के निर्देश दिए गये, जिससे किसी घटना के घटित होने पर तत्काल अलार्म सिस्टम को ऑन किया जा सके।

इसके अतिरिक्त सभी प्रतिष्ठान स्वामियों को अपने- अपने प्रतिष्ठानों में अच्छी क्वालिटी के कैमरे लगवाने के लिए कहा गया, जिससे आने -जाने वाले व्यक्तियो की आसानी से पहचान की जा सके। साथ ही ज्वैलरी की दुकानों में कार्य करने वाले प्रत्येक व्यक्ति का अनिवार्य रुप से पुलिस सत्यापन करवाने के निर्देश दिए गए।

इसके अतिरिक्त ज्वैलरी शॉप्स में किए गए सुरक्षा प्रबंधन की समीक्षा हेतु समय-समय पर उनकी चेकिंग सुनिश्चित करने हेतु अधिनस्त अधिकारियों को निर्देशित किया गया। साथ ही सुरक्षा प्रबंधों में कोताही बरतने वाले प्रतिष्ठान स्वामी के विरुद्ध नोटिस देकर आवश्यक कार्रवाई करने के निर्देश दिए गए।