फ़ौजी की जमीन कब्जाने की नीयत से तोड़ दी बाउंड्री, तीन के खिलाफ मुकदमा दर्ज

5

देहरादून। पुलिस और प्रशासन के तमाम प्रयासों के बावजूद जमीन कब्जाने/धोखाधड़ी के मामले रूकने का नाम नहीं ले रहे हैं। ताजा मामला थल सेना में हवलदार के पद पर सेकेंड बटालियन पैराशूट रेजीमेंट (स्पेशल फोर्सेस) में तैनात फौजी की जमीन कब्जाने का सामने आया है जहां फ़ौजी द्वारा अपनी जमीन पर की गई चारदीवारी को आरोपियों ने तोड़ दिया। फौजी की शिकायत पर पटेलनगर पुलिस ने तीन आरोपितों के खिलाफ मुकदमा दर्जकर कार्रवाई शुरू कर दी है।

ग्राम बिरगना जिवई पौड़ी गढ़वाल के रहने वाले अजय सिंह ने पुलिस को शिकायतती पत्र देते हुए बताया कि उसने तीन फरवरी 2020 को सुनील कोटनाला निवासी गुसाईं चौक अम्बीवाला प्रेमनगर से शीशमबाड़ा विकासनगर स्थित जमीन खरीदी। जमीन खरीदने के बाद बाउंड्रीवाल का निर्माण किया। कुछ महीने पहले से सुनील कोटनाला, वीरेन्द्र भण्डारी, निवासी ग्रीन सिटी बड़ोवाला एवं जाकिर निवासी शीशमबाड़ा उसकी जमीन पर कब्जा करने की कोशिश करने लगे।

दिसम्बर 2023 में जब वह सेना की डयूटी से छुट्टी मिलने पर अपनी भूमि पर आया तो उसने पाया कि उसकी भूमि की बाउंड्रीवाल को सुनील कोटनाला, विरेन्द्र भण्डारी और जाकिर ने क्षतिग्रस्त कर दिया है। इसकी रिपोर्ट उसने पुलिस को दी। जिसके बाद आरोपित को थाने बुलाया गया।

26 अप्रैल को जब वह अपनी भूमि पर गया तो भूमि पर बाउंड्रीवाल को ध्वस्त कर दिया गया था। अगले रोज वह कुछ मजूदरों को लेकर बाउंड्रीवाल बनाने पहुंचा तो युक्त आरोपियो एवं उनके उसके साथियों ने उसे उसकी भूमि पर जाने से रोका, उससे गाली गलौज कर हाथापाई की। पीड़ित की शिकायत पर पुलिस ने तीनों आरोपितों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है।