गुजराडा इंटर कॉलेज में लगा है वोटर कार्ड बनवाने के लिए कैंप, तुरंत उठाएं लाभ

125

पोलिंग बूथ पर पहुंचे वोटर लिस्ट में शामिल कराए नाम, या वोटर आईडी में कराए जरूरी संशोधन

देहरादून। आगामी लोकसभा चुनाव के लिए मतदाता सूची में नाम जुड़वाने एवं करेक्शन का कार्य चल रहा है। आज सहस्त्रधारा रोड के गुजराडा मानसिंह इंटर कॉलेज में कैंप लगा हुआ है। जहां क्षेत्र के लोग शाम तक जाकर मतदाता सूची में अपना नाम सम्मिलित कर सकते हैं।

मौके पर मौजूद अभियान के सुपरवाइजर रजा अशरफ ने जनसामान्य से अनुरोध किया कि शाम तक निर्धारित विशेष अभियान में अनिवार्य रूप से उपस्थित होते हुये यह सुनिश्चित कर लें कि निर्वाचक नामावली में आपका नाम सम्मिलित है अथवा नहीं, यथा आवश्यकता नाम बढाने के लिये फार्म-6, नाम अपमार्जित कराने के लिये फार्म-7 एवं निर्वाचक नामावली में किसी प्रकार की त्रुटि के संशोधन एवं एक ही विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र में स्थान परिवर्तन के लिये फार्म-8 भरके आवेदन कर सकते हैं।

वोटर आई-कार्ड क्यों जरूरी
वोटर आई-कार्ड का इस्तेमाल केवल वोट डालने के लिए ही नहीं बल्कि अन्य कार्यों में अपनी पहचान बताने के लिए होता है। उदाहरण के तौर पर बैंक में खाता खोलने, मोबाइल का प्रीपेड या पोस्टपेड कनेक्शन लेने, कार फाइनेंस आदि। वोटर आई-कार्ड बनाने के लिए कोई फीस भी नहीं ली जाती है।

हेल्पलाइन

  • वोटर आई-कार्ड से जुड़ी किसी भी जानकारी या शिकायत दर्ज कराने के लिए 1950 नंबर पर कॉल कर सकते हैं।
  • अगर आपका वोटर आई-कार्ड नहीं बनता है तो फॉर्म जमा करने के वक्त जो रसीद दी गई है, उसे लेकर अपने तहसील के एसडीएम से शिकायत कर सकते हैं।