सहारनपुर के मौ.अमान बने इंडिया अंडर-19 के कप्तान

17

आस्ट्रेलिया के साथ 21 से 26 सितंबर तक पांडिचेरी में तीन मैच खेलेंगे

खालिद मजीद
सहारनपुर। ‘मंजिल उसी को मिलती है, जिसके सपनों में जान होती है। पंखों से कुछ नहीं होता, हौंसलों से उड़ान होती है।’ सहारनपुर के क्रिकेटर मोहम्मद अमान पर ये पंक्तियां सटीक बैठती है। माता-पिता की मौत के बाद परिवार की जिम्मेदारी उठाई। गरीबी से लड़कर मोहम्मद अमान इंडिया अंडर-19 क्रिकेट टीम के कप्तान बने हैं।

मोहम्मद अमान को इंडिया अंडर-19 क्रिकेट टीम का कप्तान बनाया गया है। मोहम्मद अमान ऑस्ट्रेलिया अंडर-19 क्रिकेट टीम के खिलाफ होने वाले सीरीज में भारतीय टीम की अगुवाई करेंगे। मोहम्मद अमान यूपी के इकलौते खिलाड़ी हैं। जिन्हें आस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के खिलाफ 21 से 26 सितंबर तक पांडिचेरी में होने वाले 50 ओवर के तीन मैचों के लिए चुना गया है।

सहारनपुर के क्रिकेट खिलाड़ी मोहम्मद अमान को ऑस्ट्रेलिया अंडर–19 क्रिकेट टीम के खिलाफ पांडिचेरी में 21 से 26 सितंबर तक होने वाले 50 ओवर के तीन मैचों के लिए भारतीय अंडर–19 क्रिकेट टीम का कप्तान बनाया गया है। मोहम्मद अमान जनकपुरी क्षेत्र के एक गरीब परिवार का बेटा है। मोहम्मद अमान के माता–पिता का निधन हो चुका है। मोहम्मद अमान की तीन बहने और एक भाई है।

एसडीसीए के अध्यक्ष राजीव गुप्ता का कहना है कि मोहम्मद अमान फिलहाल यूपी टी–20 में खेल रहे हैं। इससे पहले भी मोहम्मद अमान वर्ल्ड कप के लिए इंडिया अंडर-19 क्रिकेट टीम में चुने जा चुके हैं।