CAPF SI एवं दिल्ली पुलिस में 4187 पदों पर निकली भर्ती, 28 मार्च तक करें आवेदन

0
58

स्टाफ सेलेक्शन कमीशन ने दिल्ली पुलिस और सेंट्रल आर्म्ड पुलिस फोर्सेस में सब-इंस्पेक्टर पद पर भर्ती के लिए नोटिस जारी कर दिया है. आवेदन भी शुरू हो गए हैं

नई दिल्ली। बेरोजगार युवाओं के लिए नौकरी का बेहतरीन मौका सामने आया है। कर्मचारी चयन आयोग ने दिल्ली पुलिस और केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बल में सब-इंस्पेक्टर के पद पर भर्ती निकाली है. इनके लिए नोटिस भी रिलीज कर दिया गया है और रजिस्ट्रेशन भी शुरू हो गए हैं. वे कैंडिडेट्स जो इस एग्जाम के लिए अप्लाई करना चाहते हैं वे ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर फॉर्म भर सकते हैं. ऐसा करने के लिए स्टाफ सेलेक्शन कमीशन की आधिकारिक वेबसाइट ssc.gov.in. से इन भर्तियों का डिटेल भी पता किया जा सकता है और अपडेट्स भी जाने जा सकते हैं।

ये हैं जरूरी तारीखें
एसएससी सीपीओ परीक्षा 2024 का आयोजन 9, 10 और 13 मई 2024 के दिन किया जाएगा. ये एक कंप्यूटर बेस्ड एग्जाम होगा. ये भी जान लें कि इस परीक्षा के लिए अप्लाई करने की लास्ट डेट 28 मार्च 2024 है. वहीं इनके एप्लीकेशन में करेक्शन 30 और 31 मार्च 2024 के दिन किया जा सकेगा. इस दिन एप्लीकेशन करेक्शन विंडो खुलेगी।

वैकेंसी डिटेल
इस साल कमीशन सीपीओ परीक्षा के माध्यम से कुल 4187 पद भरेगा. इनका डिटेल इस प्रकार है।

दिल्ली पुलिस एसआई मेल – 125 पद
दिल्ली पुलिस एसआई फीमेल – 61 पद
सीएपीएफ – 4001 पद

कौन कर सकता है अप्लाई
इन पद पर आवेदन करने के लिए जरूरी है कि कैंडिडेट के पास किसी मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी से बैचलर्स की डिग्री हो. जो इस साल बैचलर डिग्री के अंतिम साल में हैं, वे भी अप्लाई कर सकते हैं. शर्त ये है कि कट-ऑफ डेट के पहले यानी 1 अगस्त 2024 के पहले उन्होंने ये क्लास पास कर ली हो।

एज लिमिट क्या है
इन पदों पर अप्लाई करने के लिए जरूरी है कि कैंडिडेट की उम्र 1 अगस्त 2024 को 20 से 25 साल के बीच हो. इसका मतलब ये भी है कि कैंडिडेट 2 अगस्त 1999 के पहले और 1 अगस्त 2004 के बाद न जन्मा हो. आरक्षित श्रेणी को आयु सीमा में छूट मिलेगी।

शुल्क कितना लगेगा
एसएससी दिल्ली पुलिस और सीएपीएफ एसआई पदों पर आवेदन करने के लिए आपको 100 रुपये शुल्क देना होगा. महिला कैंडिडेट्स, एससी, एसटी कैटेगरी और एक्स-सर्विसमैन को किसी तरह का शुल्क नहीं देना है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here