अदालत में वारदात को अंजाम देने आए दो अपराधी गिरफ्तार, पिस्टल एवं कारतूस बरामद

0
74

देहरादून। प्रदेश के रुद्रपुर कोर्ट परिसर में बड़ी वारदात को अंजाम देने आए दो शातिर अपराधियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया जबकि उनके 3 साथी फरार होने में कामयाब रहे। पुलिस ने अपराधियों की कार को भी कब्जे में ले लिया। पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ थाना पंतनगर में विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज कर फरार अपराधियों की धरपकड़ के प्रयास तेज कर दिए हैं। आरोपियों को पकड़ने वाली पुलिस टीम को एसएसपी ने 15 हजार रुपये इनाम देने की घोषणा की है।

उधमसिंह नगर पुलिस को सूचना मिली थी कि थाना किच्छा में समीर हत्याकांड में जेल में बंद अपराधी अंग्रेज सिंह उर्फ रिंकू पुत्र सतनाम सिंह निवासी फाजलपुर बरेली उत्तर प्रदेश की एडीजे दित्तीय रुद्रपुर में पेशी है, जिसे कुछ पेशेवर अपराधी कोर्ट रूम के अंदर गोली चलाकर पुलिस एवं न्यायालय की अभिरक्षा से छुडाकर ले जाने वाले हैं।

सूचना मिलते ही थाना पंतनगर, चौकी सिडकुल, थाना ट्रांजिट कैंप एवं एसओजी की संयुक्त टीम बनाकर कोर्ट परिसर में सघन चेकिंग अभियान चलाया गया। पुलिस ने कोर्ट परिसर में आई एक बलेनो कार को रोककर उसमें सवार दो लोगों से पूछताछ की। एक ने अपना नाम रिंकू कुमार पुत्र स्वर्गीय महेश चंद्र निवासी ए83 साउथ गणेश नगर दिल्ली बताया तथा दूसरे ने अपना नाम वीरेंद्र सिंह उर्फ उदयवीर सिंह पुत्र अमीर सिंह निवासी मजरा सिला थाना गदरपुर उधम सिंह नगर बताया।

तलाशी में रिंकू के कब्जे से एक पिस्टल कंट्री मेड पॉइंट 32 बोर एवं पांच जिंदा कारतूस तथा उदयवीर सिंह के कब्जे से एक तमंचा 315 बोर एक जिंदा कारतूस बरामद किया। पूछताछ में दोनों ने बताया कि थाना किच्छा से करीब 3 वर्ष पहले ट्रांसपोर्टर समीर की हत्या के मामले में जेल में बंद उनका साथी अंग्रेज सिंह काफी समय से जेल में बंद है जिसकी काफी प्रयास के बाद भी जमानत नहीं हो पा रही है। रिंकू एवं उदयवीर ने अपने अन्य साथियों जुगराज उर्फ जग्गा प्रधान निवासी मोहनपुर दिनेशपुर, प्रबल जौहरी उर्फ सन्नी जौहरी निवासी ट्रांजिट कैंप एवं मोनू चीमा निवासी दानपुर आज पेशी के दौरान अंग्रेज सिंह उर्फ रिंकू की पेशी के दौरान गोलाबारी से दहशत फैलाकर पुलिस और न्यायालय की कस्टडी से छुडा कर ले जाने की योजना थी। योजना के मुताबिक पकड़े गए दोनों सूत्र बदमाशों के कब्जे से मिले अवैध असलाह से ही यह दोनों कोर्ट रूम में जाकर गोली चलाने वाले थे। कार्रवाई के दौरान पकड़े गए दोनों शूटरों के अन्य साथी भी आए थे किंतु पुलिस टीम को देखते ही यह लोग कोर्ट परिसर के बाहर से ही भाग गए जिनकी तलाश के लिए दबिश दी जा रही है। पकड़े गए दोनों आरोपी शातिर बदमाश है।

अभियुक्त रिंकू पूर्व में रुद्रपुर के बहुचर्चित पार्षद अरुण कांड में भी जेल जा चुका है। साथ ही इसके विरूद्ध थाना किच्छा, थाना बहेडी बरेली, थाना भोजीपुरा मुरादाबाद, थाना बिलासपुर रामपुर में लूट के मुकदमे पंजीकृत हैं। आरोपी रिंकू भी करीब 20 दिन पूर्व ही जेल से छूटकर बाहर आया है। दूसरा अभियुक्त उदयवीर भी थाना सदरपुर में बहुचर्चित ढाबे पर हुए सिपाही हत्याकांड में आरोपी रहा है जो करीब 2 साल तक जेल में रहा है। पकड़े गए बदमाशों के अन्य साथी भी अपराधिक प्रवृत्ति के व्यक्ति हैं। पुलिस द्वारा सभी बदमाशों के अपराधिक इतिहास की जानकारी की जा रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here