इंग्लैंड को 134 रनों पर समेट भारत ने बनाई 195 रनों की बढ़त

0
158

नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट टीम इन दिनों इंग्लैंड के खिलाफ चेन्नई में दूसरा टेस्ट खेल रही है। दूसरे टेस्ट के दूसरे दिन भारतीय टीम मजबूत बढ़त हासिल कर ली है। इस मैच में भारतीय टीम ने 134 रनों पर समेटकर भारत ने पहली पारी में 195 रनों की बढ़त बना ली है। भारत ने अपनी पहली पारी में 329 रन बनाए थे। इंग्लैंड के लिए विकेटकीपर बल्लेबाज बेन फोक्स (42*) ने सबसे अधिक रन बनाए। भारत के लिए रविचंद्रन अश्विन (5) ने सबसे अधिक विकेट लिए।

खराब रही इंग्लैंड की शुरुआत
भारत के 329 रनों के जवाब में बल्लेबाजी करने उतरी इंग्लैंड की शुरुआत बेहद खराब रही। पारी की तीसरी ही गेंद पर ओपनर रोरी बर्न्स आउट हो गए। इशांत शर्मा ने उन्हें पगबाधा आउट किया। शून्य के स्कोर पर पहला विकेट गंवाने वाली इंग्लैंड ने 16 के स्कोर पर ही अपना दूसरा विकेट भी गंवा दिया था। दूसरे ओपनर डॉमिनिक सिब्ली 16 रन बनाकर रविचंद्रन अश्विन का शिकार बने।

स्पिनर्स ने किया मेहमानों की नाक में दम
भारतीय कप्तान विराट कोहली ने शुरु से ही स्पिनर्स को आक्रमण पर लगा दिया था। टेस्ट डेब्यू कर रहे अक्षर पटेल ने पारी के 11वें ओवर में जो रूट का बड़ा विकेट हासिल किया। लंच से ठीक पहले अश्विन ने डेनिएल लॉरेंस को भी चलता किया। इसके बाद अश्विन ने बेन स्टोक्स को क्लीन बोल्ड किया और इंग्लैंड का स्कोर 52/5 हो गया। अश्विन ने नौवीं बार स्टोक्स को अपना शिकार बनाया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here