इंग्लैंड ने भारत को 10 विकेट से हराया, भारत का फाइनल खेलने का सपना चकनाचूर

0
35

डा. जे एस सचान 🖋️

आस्ट्रेलिया के एडिलेड टी-20 वर्ल्डकप में इंग्लैंड ने भारत को हराकर फाइनल में खेलने का सपना चकनाचूर करते हुए फाइनल प्रवेश कर लिया जहां उसका मुकाबला पाकिस्तान से होगा। आज खेले गए सेमीफाइनल में इंग्लैंड ने भारत को 10 विकेट से हराया। भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए इंग्लैंड को 169 रनों का लक्ष्य दिया था। इंग्लैंड के ओपनर्स में 10 के रनरेट से खेलते हुए 16वें ओवर में यह लक्ष्य हासिल कर लिया। इंग्लिश ओपनर एलेक्स हेल्स ने 183 के स्ट्राइक रेट से 86 रन बनाए।

कप्तान जोस बटलर ने 163 के स्ट्राइक रेट से 80 का स्कोर खड़ा किया। दोनों ही ओपनर खिलाड़ियों ने बिना कोई ग़लती किये समझदारी से खेलते हुए भारत द्वारा दिये गये 170 रनों के लक्ष्य को बड़ी ही आसानी से पूरा कर लिया। भारत की ओर से हार्दिक पांड्या और विराट कोहली की शानदार बल्लेबाजी भी कोई काम नही आई।

इंग्लैंड ने शुरुआती ओवर्स में ही अपने इरादे साफ कर दिए हैं और टीम इंडिया के बॉलर्स पर जोस बटलर और एलेक्स हेल्स टूट पड़े। टीम इंडिया के हाथ से मैच और वर्ल्ड कप दोनों ही हाथ से निकल गया।

टीम इंडिया ने इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए 168 रनों का स्कोर खड़ा किया है। हार्दिक पंड्या ने टीम इंडिया के लिए सेमीफाइनल मैच में कमाल की बल्लेबाजी की। जब भारतीय टीम मुश्किल में थी, उस वक्त हार्दिक ने यहां शानदार बल्लेबाजी की और सिर्फ 33 बॉल में 63 रनों की पारी खेली।

हार्दिक पंड्या ने इस दौरान 4 चौके और 5 छक्के जमाए। हार्दिक की ये पारी ना होती तो शायद भारत इस मैच में काफी संघर्ष कर रहा होता हार्दिक पंड्या की इस पारी के बदौलत भारत ने 20 ओवर में 168 का स्कोर बनाया। टी-20 वर्ल्ड कप में जबरदस्त फॉर्म में चल रहे सूर्यकुमार यादव सेमीफाइनल में ज्यादा कमाल नहीं कर पाए. सिर्फ 10 बॉल में 14 रन बनाकर सूर्यकुमार यादव आउट हो गए। टीम इंडिया ने इस पारी में कुल 6 विकेट गंवाए।भारत की ओर से हार्दिक पंड्या 63 और विराट कोहली 50 रन बनाकर सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here