इंडियन नेवी में निकली भर्ती, इच्छुक अभ्यर्थी 29 मई तक करें आवेदन

0
130

नई दिल्ली। इंडियन नेवी की ओर से चार्जमैन के 372 पदों पर भर्ती निकाली गयी है जिसके लिए ऑनलाइन एप्लीकेशन प्रोसेस 15 मई से शुरू हो गयी है। जो उम्मीदवार इस भर्ती में भाग लेना चाहते हैं वे ऑनलाइन माध्यम से अंतिम तिथि से पहले आवेदन प्रक्रिया पूर्ण कर सकते हैं। ऑनलाइन आवेदन पत्र भरने की अंतिम तिथि 29 मई 2023 तय की गयी है। योग्य एवं इच्छुक उम्मीदवार आवेदन पत्र इंडियन नेवी की ऑफिशियल वेबसाइट joinindiannavy.gov.in पर जाकर भर सकते हैं। आवेदन करने से पहले सभी कैंडिडेट निर्धारित पात्रता अवश्य जांच लें।

जो उम्मीदवार इस भर्ती के लिए आवेदन करना चाहते हैं, सबसे पहले आपको इंडियन नेवी की ऑफिशियल वेबसाइट joinindiannavy.gov.in पर जाना है। ऑफिशियल वेबसाइट के होम पेज पर जॉइन नेवी के लिंक पर क्लिक करें। इसके बाद उम्मीदवार वे टू जॉइन पर क्लिक करके चार्जमैन भर्ती से संबंधित लिंक पर क्लिक करें। इसके बाद उम्मीदवार पहले रजिस्ट्रेशन लिंक पर क्लिक कर पंजीकरण कर लें। पंजीकरण के बाद लॉग-इन के माध्यम से उम्मीदवार आवेदन प्रक्रिया पूर्ण कर लें।

इंडियन नेवी में निकली चार्जमैन पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों ने निर्धारित विषयों में इंजीनियरिंग की डिग्री या इंजीनियरिंग में डिप्लोमा प्राप्त किया हो। इसके साथ उम्मीदवार की न्यूनतम आयु 18 वर्ष से कम नहीं होनी चाहिए। ऊपरी आयु 25 वर्ष निर्धारित की गयी है। आरक्षित वर्ष को ऊपरी आयु में छूट नियमानुसार प्रदान की जाएगी। भर्ती से जुड़ी विस्तृत योग्यता एवं मापदंड की जानकारी के लिए उम्मीदवार ऑफिशियल नोटिफिकेशन अवश्य देख लें उसके बाद ही आवेदन प्रक्रिया में भाग लें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here