उत्तराखंड कांग्रेस ने पार्टी विरोधी गतिविधियों में लिप्त दो पूर्व विधायकों को दिखाया बाहर का रास्ता

0
76

देहरादून। उत्तराखंड में विधानसभा चुनाव के लिए अब कुछ ही दिन का समय बाकी रह गया है। ऐसे में प्रदेश की दोनों मुख्य पार्टियों कांग्रेसी एवं भाजपा द्वारा पार्टी विरोधी गतिविधियों में लिप्त पार्टी नेताओं एवं कार्यकर्ताओं के खिलाफ अनुशासनात्मक कार्यवाही जारी है। आज फिर का उत्तराखंड कांग्रेस कमेटी ने पार्टी विरोधी गतिविधियों में लिप्त पूर्व विधायक तस्लीम अहमद एवं नारायण राम आर्य को पार्टी से 6 वर्ष के लिए निष्कासित कर दिया है।

मंगलवार को प्रदेश कांग्रेस कमेटी द्वारा पार्टी विरोधी गतिविधियों एवं विधानसभा चुनाव में पार्टी अनुशासन के खिलाफ कार्य करने वाले लोगों को पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से 6 साल के लिए निष्कासित किया गया है। यह जानकारी देते हुए प्रदेश कांग्रेस कमेटी के महासचिव संगठन मथुरादत्त जोशी ने बताया कि प्रदेश कांग्रेस कमेटी द्वारा जिला कांग्रेस कमेटी हरिद्वार की अनुसंशा पर प्रदेश पूर्व विधायक तसलीम अहमद को तथा जिला कांग्रेस कमेटी पिथौरागढ़ की अनुसंशा पर पूर्व विधायक नारायण राम आर्य को पार्टी विरोधी गतिविधियों एवं अनुशासनहीनता के चलते तत्काल प्रभाव से पार्टी से 6 साल के लिए निष्कासित कर दिया गया है।

मथुरादत्त जोशी ने कहा कि कांग्रेस पार्टी एक अनुशासित संगठन है तथा इसमें यदि अनुशासनहीनता होती है तो उसे कतई बर्दास्त नहीं किया जायेगा तथा जो भी पार्टी अनुशासन की लाईन पार करेगा उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जायेगी। कांग्रेस पार्टी ने सभी जिला एवं शहर अध्यक्षों को भी निर्देश दिये हैं कि पार्टी विरोधी गतिविधियों में लिप्त लोगों के खिलाफ समुचित कार्रवाई की जाये।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here