उत्तराखंड : हरिद्वार में ऑनर किलिंग का मामला आया सामने, प्रेम प्रसंग के चलते पुत्री को उतारा मौत के घाट

0
87

देहरादून। हरिद्वार जिले में ऑनर किलिंग का एक सनसनीखेज मामला सामने आया है। बिरादरी में नाक ऊंची रखने के खोखले ढोंग ने एक मासूम को बेरहमी से उसके ही परिवार वालों के हाथों मौत के मुंह में धकेल दिया। यह बहुत ही संगीन और सनसनीखेज वारदात हरिद्वार के लक्सर क्षेत्र में आनर किलिंग का मामला सामने आया है। स्‍वजनों पर किशोरी की हत्या कर शव गंगा में फेंकने का आरोप है। बताया गया कि एक युवक का गांव की एक किशोरी से प्रेम प्रसंग चल रहा था। लक्सर क्षेत्र में ऑनर किलिंग का मामला सामने आया है।

प्रेमी ने दर्ज कराई थी गुमशुदगी
तीन दिन पहले ही युवक ने किशोरी की गुमशुदगी दर्ज कराते हुए स्वजन पर किसी अनहोनी को अंजाम देने का शक जताया था। शनिवार को किशोरी का शव एक बंद बोरे में गंगा से बरामद होने के बाद सनसनी फैल गई।

आरोपित परिवार घर से फरार
पुलिस ने किशोरी के पिता और भाई के खिलाफ हत्या और साक्ष्य छुपाने की धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया है। वहीं आरोपित परिवार घर से फरार बताया जा रहा है।

युवक से चल रहा था प्रेम प्रसंग
लक्सर कोतवाली की भिक्कमपुर पुलिस चौकी क्षेत्र के एक गांव निवासी युवक मोनू कुमार का गांव की अपनी बिरादरी की ही एक किशोरी के साथ प्रेम प्रसंग चल रहा था। किशोरी के स्वजन को भनक लगने पर उन्होंने आपत्ति जताई, लेकिन किशोरी नहीं मानी।

बालिग होने पर लिया था शादी का निर्णय
पांच दिन पहले किशोरी संदिग्ध परिस्थितियों में लापता हो गई। किशोरी से कोई संपर्क न होने पर युवक ने नौ अगस्त को लक्सर कोतवाली में तहरीर देकर बताया कि उसका गांव की ही किशोरी से प्रेम प्रसंग चल रहा है, लेकिन अभी उसकी उम्र 17 साल है। बालिग होने पर दोनों ने शादी का निर्णय लिया था।

गंगा किनारे बोरे में मिला शव
अब वह संदिग्ध परिस्थितियों में लापता हो गई है। युवक ने किशोरी के साथ किसी अनहोनी की आशंका जताई थी। गुमशुदगी दर्ज करने के बाद पुलिस किशोरी की तलाश में जुटी थी। इसी बीच शनिवार को गांव से कुछ दूरी पर गंगा नदी किनारे बोरे में किशोरी का शव मिल गया‌।

पिता और भाई के खिलाफ मामला दर्ज
लक्सर कोतवाली के एसएसआइ अंकुर शर्मा ने मौके पर पहुंचकर शिनाख्त कराते हुए शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भिजवाया। साथ ही गुमशुदगी के मामले को हत्या में तरमीम करते हुए प्रथम दृष्टया किशोरी के पिता मदन और भाई रवि को नामजद कर लिया।

आरोपितों की हो रही तलाश
एसपी देहात परमेंद्र डोबाल ने बताया कि मृतका का परिवार फरार हो गया है। उसके पिता व भाई के खिलाफ हत्या और साक्ष्य छुपाने का मामला दर्ज कर लिया गया है। आरोपितों की तलाश की जा रही है। जल्द ही उन्हें गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here