उत्तराखंड : UKSSSC पेपर लीक मामले में सचिवालय से एक और अधिकारी गिरफ्तार

0
69

देहरादून। उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग पेपर लीक मामले में एसटीएफ ने आज फिर बड़ी कार्रवाई करते हुए सचिवालय से एक गिरफ्तारी की है। एक के बाद एक अब तक 16 गिरफ्तारियां हो चुकी हैं, जिनमें कोई पूर्व कर्मचारी है, कोई सरकार ओर कोई निजी कंपनी का कर्मचारी है।

मीडिया रिपोर्टस के अनुसार अपर निजी सचिव सूर्य प्रताप न्याय विभाग को गिरफ्तार किया है। सचिवालय में नियुक्त सूर्य प्रताप निवासी ग्राम निवाड़ मंडी जसपुर जनपद उधम सिंह नगर जो वर्तमान में न्याय विभाग में अपर निजी सचिव के पद पर तैनात था। गिरफ्तारी के बाद अपर निजी सचिव सूर्य को उत्तराखंड एसटीएफ ने कोर्ट में पेश किया है। बता दें कि मामले में अभी कई बड़ें खुलासे हो सकते है। कई लोगों पर गिरफ्तारी की तलवार लटक रही है। सीएम और डीजीपी मामले में कड़ी और निश्पक्ष कार्रवाई की बात कह चुके है। साल चार और पांच दिसंबर को हुई भर्ती परीक्षा में 1.60 लाख युवा शामिल हुए, जिनमें से 916 चयनित हुए थे।

बताया जा रहा है कि उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग की भर्ती में लीक पेपर से पास होने वाले 50 से ज्यादा युवाओं को एसटीएफ ने चिह्नित किया है। मुकदमे की चार्जशीट में 100 से ज्यादा आरोपी बनाए जा सकते हैं। कई नेताओं के भी शामिल होने की चर्चा है। उनके खिलाफ कड़ियां जोड़ी जा रही हैं। मामले में अब तक छः सरकारी कर्मचारियों के साथ कुल 16 लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है। इस मामले में पेपर तैयार कराने वाली आउटसोर्स कंपनी के दो कर्मचारी भी शामिल हैं।

रिपोर्टस की माने तो एसटीएफ जांच में पेपर लीक करने वालों के साथ पेपर खरीदकर परीक्षा देने वालों की अलग-अलग जांच कर रही है। यूकेएसएसएससी (UKSSSC) द्वारा 4 और 5 दिसंबर 2021 को स्नातक स्तरीय परीक्षा आयोजित की गई थी। इस परीक्षा के संपन्न होने के बाद परिणाम जारी हुआ। जिसके बाद बेरोजगार संगठनों एवं कई छात्रों ने सीएम से मिलकर उक्त परीक्षा में हुई अनियमितताओं की जांच के लिए ज्ञापन दिया। इस पूरे मामले में 22 जुलाई को मुकदमा दर्ज हुआ था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here