कर्नल आर सी शर्मा मेमोरियल कप-2022 : गोल्डन एरो एफसी एवं सिटी यंग्स सेमीफाइनल में

0
120

डा0 जेएस सचान

देहरादून। द्वितीय कर्नल आरसी शर्मा मेमोरियल दून सॉकर कप-2022 गोल्डन एरो एफसी ने फारवर्ड अनूप सिंह की हैट्रिक की मदद से ऑल स्टार्स हरिद्वार को 5-0 से हराकर सेमीफाइनल में प्रवेश किया। दूसरे मैच में सिटी यंग्स ने चंद्रबनी एफसी को 1-0 से हराकर अंतिम चार में जगह बनाई। पवेलियन मैदान में चल रहे टूर्नामेंट में शुक्रवार को गोल्डन एरो एफसी व ऑल स्टार्स हरिद्वार के बीच तीसरा क्वार्टर फाइनल खेला गया। पहले की मिनट में गोल्डन एरो एफसी के फारवर्ड प्रभाकर ने विपक्षी रक्षापंक्ति की चूक का फायदा उठाते हुए गोल दाग टीम का खाता खोला।

पिछड़ने के बाद ऑल स्टार्स के खिलाड़ियों ने बराबरी पर आने के कई प्रयास किए, लेकिन सफलता नहीं मिली। 35वें मिनट में गोल्डन एरो एफसी के तेज तर्रार फारवर्ड अनूप ने गोल दागकर बढ़त को 2-0 कर दिया। 44वें मिनट में अनूप व 49वें मिनट में प्रभाकर ने गोल दाग गोल्डन एरो एफसी को 4-0 की मजबूत स्थिति में पहुंचा दिया। 60वें मिनट में अनूप ने गोल दागकर हैट्रिक पूरी करते हुए गोल्डन एरो एफसी के को 5-0 से जीत दिला दी। इससे पहले मुख्य अतिथि सीएयू के संरक्षक पीसी वर्मा ने खिलाड़ियों से परिचय प्राप्त कर मैच का शुभारंभ किया। साथ ही, गोल्डन एरो एफसी के अनूप को मैन ऑफ द मैच पुरस्कार प्रदान किया। सिटी यंग्स व चंद्रबनी एफसी के बीच खेले गए चौथे क्वार्टर फाइनल में पहला हाफ गोलरहित रहा।

मध्यांतर के बाद भी दोनों टीमों ने बराबरी का खेल दिखाया। 47वें मिनट में सिटी यंग्स के फारवर्ड रोहित चौधरी ने गोल दागकर टीम को 1-0 की निर्णायक बढ़त दिला दी। इससे पहले मुख्य अतिथि सीएयू के संरक्षक पीसी वर्मा ने टीमों से परिचय प्राप्त किया। साथ ही रोहित चौधरी को मैन ऑफ द मैच पुरस्कार प्रदान किया। इस दौरान डॉ. जेएस सचान, डीएस बिष्ट, संजीव डोभाल, देवेंद्र नेगी, रमेश राणा, शमशेर ठकुरी आदि मौजूद रहे। शनिवार को टूर्नामेंट में जिप्सी यंग्स व सिटी यंग्स और गोल्डन एरो एफसी व उज्जल एफसी के बीच सेमीफाइनल मैच खेले जायेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here