कांग्रेस नेता का बडा़ बयान: हरक सिंह रावत को चुनाव लड़ाया तो जला दूंगा अपना चेहरा, देखें वीडियो

0
93

देहरादून। उत्तराखंडियत के नारे के साथ आगे बढ़ रहे हरीश रावत ने आखिरकार आज कह ही दिया कि हरक सिंह रावत मेरे छोटे भाई हैं। इसी के साथ माना जा रहा है कि हरक की बुधवार को कांग्रेस में वापसी हो जाएगी। हालांकि उनके कांग्रेस में आने से पहले ही उनका विरोध करने वालों की तादाद भी बढ़ गई है। डोईवाला सीट पर हरक सिंह के चुनाव लड़ने को लेकर तो यहां तक कह दिया गया है कि यदि वहां से हरक को चुनाव लड़ाया जाता है तो चुनाव वाले दिन वे अपना चेहरा जला देंगे।
उत्तराखंड में हरक सिंह रावत को भाजपा सरकार द्वारा मंत्रिमंडल से बर्खास्त करते और पार्टी से 6 वर्षों के लिए निष्कासित करने के बाद सियासी पारा उछाल मार रहा है। बावजूद इसके अभी तक हरक की कांग्रेस में घरवापसी नहीं हो सकी है।

इस सबके बीच हरीश रावत का बयान आया है कि हरक सिंह मेरे छोटे भाई हैं और कभी-कभी छोटों को माफ करना पड़ता है। हरीश के इस नर्म बयान के बाद अनुमान लगाया जा रहा है कि हरक सिंह की एक-दो दिनों के भीतर कांग्रेस में जॉइनिंग हो सकती है, किंतु जैसे ही हरक की कांग्रेस में घर वापसी की बातें मजबूत होती जा रही हैं, वैसे-वैसे कांग्रेसियों के दिलों की धड़कन भी हरक सिंह के खौफ से बढ़ने लगी हैं।

आज डोईवाला सीट से विधानसभा चुनाव लड़ने की तैयारी कर रहे कांग्रेस नेता एसपी सिंह का ऐसा बयान आया है कि जिसने कांग्रेसियों समेत आमजन को भी सोचने को मजबूर कर दिया है। एसपी सिंह ने बगैर किसी के नाम लिए बिना उनको चरित्रहीन करार दिया। एसपी सिंह ने कहा कि स्थानीय स्तर पर विधानसभा चुनाव की तैयारी कर रहे कई चरित्रवान लोगों को छोड़कर यदि किसी बाहरी चरित्रहीन व्यक्ति को डोईवाला सीट पर टिकट थमाया गया तो वह नामांकन के दिन अपना चेहरा जला देंगे।

देखें कांग्रेस नेता का वीडियो

इसके अलावा कई अन्य सीटों पर भी हरक सिंह का भारी विरोध चल रहा है।
बताते चलें कि पिछले दिनों भाजपा में रहते हुए उनका केदारनाथ सीट पर भाजपाइयों ने जब विरोध किया तो हरक सिंह का बयान आया था कि वह कोई पाकिस्तानी या चाइनीज नहीं हैं, जो वे किसी नई सीट पर चुनाव नहीं लड़ सकते। वह देश के नागरिक हैं और उत्तराखंडी हैं, ऐसे में उनका भी अधिकार है कि वह किसी भी सीट से चुनाव में ताल ठोक सकते हैं।

बहरहाल, अब हरक सिंह की कांग्रेस में कब तक एंट्री होती है और उसके बाद उनका अगला अगला राजनैतिक कदम क्या होगा, यह देखने वाली बात होगी!

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here