किसान आंदोलन के समर्थन में आप कार्यकर्ताओं का उपवास,अरविंद पाण्डेय को बताया किसानों का जयचंद

0
172

अस्तित्व टाइम्स

देहरादून। दिल्ली बाॅर्डर पर आंदोलनरत कई राज्यों के किसान पिछले 19 दिनों से कृषि बिल के विरोध में बैठे हैं। इसी के चलते आज किसानों के साथ साथ आम आदमी पार्टी के संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल समेत तमाम कार्यकर्ताओं ने पूरे देश मे किसानों के समर्थन में उपवास रखा।

उत्तराखंड में भी आप कार्यकर्ताओं ने किसानों के समर्थन में अलग अलग विधानसभा में उपवास रखकर किसानों का समर्थन किया। राजधानी देहरादून मेे आम आदमी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष एस एस कलेर के नेतृत्व में पदाधिकारियों एवं कार्यकर्ताओं ने उपवास रखा।

उपवास पर बैठे आप के प्रदेश अध्यक्ष एस एस कलेर ने कहा कि यह हिन्दुस्तान का दुर्भाग्य है कि प्रधानमंत्री मोदी किसानों के लिए काले कानून लेकर आये हैं जिसका पूरे देश में विरोध हो रहा है, आप पार्टी इसका विरोध करती है इसलिए आप के सभी कार्यकर्ता उपवास पर बैठे हैं।

उन्होंने प्रदेश के शिक्षा मंत्री को जयचंद बताते हुए कहा कि, अरविंद पांडे वो जयचंद हैं जो अपने कुछ लोगों को किसान बनाकर दिल्ली केन्द्रीय कृषि मंत्री से मिलाने ले गये।

उन्होंने कहा कि मैं खुद एक किसान हूं और इसलिए सभी किसानों की तरह मेरी भी पूरी जवाबदेही किसानों के प्रति है जिस कारण पूरी आप पार्टी किसानों का समर्थन कर रही है।

उन्होंने इस दौरान अरविंद पाण्डेय को किसानों का जयचंद बताते हुए कहा वो किसानों को लड़वाने का काम कर रहे है जो किसानों के साथ गद्दारी है।

अध्यक्ष ने कहा कि वो गदरपुर के किसानों से अपील करते हैं कि, किसानों को आपस में लडवाने वाले शिक्षा मंत्री को आगामी विधानसभा चुनाव में सबक सिखाने का काम करें। उन्होंने बीजेपी पर भी झूठ की राजनीति करने के आरोप लगाते हुए कहा कि, आज किसानों से लेकर आम जनता ,कर्मचारी और व्यापारी वर्ग हर कोई परेशान है लेकिन सरकार उनकी सुध नहीं ले रही है।

उन्होंने कहा कि पहले नोट बंदी हुई ,फिर जीएसटी को लेकर लोगों को परेशान किया गया और अब कृषि बिल के विरोध में गरीब किसानों को परेशान किया जा रहा है। सरकार को जनता इसलिए चुनती है ताकि वो ऐसे कानून बनाएं जिससे जनता को लाभ हो लेकिन बीजेपी ने उलटी गंगा बहाने का काम किया है। अब बीजेपी की उलटी गिनती शुरु हो चुकी है और समाज का हर वर्ग से जुडा आदमी इस सरकार के खिलाफ खडा है। आने वाले चुनाव में जनता खुद अपना फैसला सुनायेगी, और बीजेपी को अपनी करनी का परिणाम भुगतना पडेगा।

प्रदेश प्रवक्ता उमा सिसोदिया ने कहा कि, केन्द्र सरकार द्वारा किसानों के प्रति दमनकारी नीतियां बनाने को लेकर ही आप पार्टी किसानों के समर्थन में उतरी है। उन्होंने कहा कि अगर किसान अपने खेतों में अन्न उगाना छोड दे तो कितने दिन का उपवास लोगों को रखना पडेगा अंदाजा लगाया जा सकता है। आप पार्टी लोगों से यह अपील कर रही है कि सभी किसानों का साथ दें क्योंकि अगर किसान अपने खेतों में फसलें नहीं उगाएंगे तो पूरे देश में भुखमरी की नौबत पैदा हो जायेगी। आप पार्टी किसानों का समर्थन करती है। जिलाधिकारी देहरादून के माध्यम से राष्टपति के नाम एक ज्ञापन भी आप पार्टी के कार्यकर्ताओं ने सौंपा। इस एक दिन के उपवास कार्यक्रम में आप अध्यक्ष एस एस कलेर, प्रदेश प्रवक्ता उमा सिसोदिया, प्रदेश प्रवक्ता संजय भट्ट,पूर्व आईएएस सुबर्धन शाह, दीपक सैलवान, जितेन्द्र पंत, राजेश शर्मा,देवेन्द्र वर्मा,वसीम अंसारी, कुलदीप सहदेव,फहीम बेग, विपिन नेगी, रितेश,शैलेश तिवारी, श्रीचंद आर्य,समेत कई कार्यकर्ता मौजूद रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here