कैप्टन अमरेन्द्र सिंह ने पंजाब के मुख्यमंत्री पद से दिया इस्तीफा, भाजपा में हो सकते हैं शामिल

0
117

नई दिल्ली। पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। पंजाब कांग्रेस में चल रही कलह के बीच शनिवार को पंजाब के विधायकों की मीटिंग बुलाई गई थी। इससे पहले मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने अपने समर्थक विधायकों और मंत्रियों के साथ बैठक की। इसके बाद राजभवन पहुंचे और अपना त्यागपत्र सौंप दिया। वहीं सूत्रों के अनुसार, वे पार्टी को भी जल्द ही अलविदा कह सकते हैं।

कैप्टन अमरिंदर सिंह पंजाब में नवजोत सिंह सिद्धू को पार्टी प्रधान बनाने के बाद हाईकमान से नाराज चल रहे थे। उन्होंने हाईकमान से भी नाराजगी जताई थी। इसके बावजूद उनकी बात नहीं सुनी गई। कैप्टन ने कहा कि सिद्धू उन पर लगाए आरोपों पर माफी मांगें, लेकिन इस पर भी बात नहीं बनी। इसके बाद पंजाब में सरकार और संगठन के तालमेल के बजाये आपसी मुकाबला शुरू हो गया। कैप्टन भी इसको लेकर अड़े रहे।

कैप्टन अमरिंदर सिंह और पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू के खेमों में जारी तनातनी के बीच आज कांग्रेस विधायक दल की बैठक बुलाई गई थी। सूत्रों के हवाले से ये खबर भी है कि कैप्टन अमरिंदर सिंह ने सोनिया गांधी से साफ कर दिया है कि इस तरह के अपमान के साथ कांग्रेस में बने रहना संभव नहीं है। ऐसे में माना जा रहा है कि कैप्टन कांग्रेस पार्टी से नाता तोड़ सकते हैं। और वो बीजेपी का दामन थम सकते हैं।

बीते कुछ दिनों में मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह के ख़िलाफ़ पार्टी के नेताओं ने फिर से मोर्चा खोल दिया था और इसी बीच प्रदेश अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू के सलाहकारों के बयानों ने भी पार्टी को मुश्किल में डाल दिया था।इसके बाद सिद्धू का बयान आया था कि अगर उन्हें फ़ैसले लेने की छूट नहीं दी गई तो वह ईंट से ईंट बजा देंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here